Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    डेटिंग ऐप Tinder में आया फेस-टू-फेस वीडियो चैट फ़ीचर, जानिए कैसे कर सकेंगे यूज

    इसमें यूजर्स बिना प्राइवेट फोन नंबर शेयर करके एक दूसरे से कनेक्ट हो सकते हैं
    इसमें यूजर्स बिना प्राइवेट फोन नंबर शेयर करके एक दूसरे से कनेक्ट हो सकते हैं

    डेटिंग के लिए मशहूर ऐप Tinder ने अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को ग्लोबली लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. इसमें यूजर्स वीडियो कॉलिंग करते हुए चैटिंग भी कर सकते हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 28, 2020, 1:35 PM IST
    • Share this:
    डेटिंग ऐप Tinder ने अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को ग्लोबली लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. कंपनी के मुताबिक यह फीचर काफी खास होगा, क्योंकि इसमें यूजर्स बिना प्राइवेट फोन नंबर शेयर किए एक दूसरे से कनेक्ट हो सकते हैं. फेस-टू-फेस (Face-to-Face) फीचर केवल तभी काम करेगा जब दोनों पक्षों ने इसका चयन किया हो. कई देशों में टेस्टिंग के बाद कंपनी इस फीचर को सभी यूजर के लिए रोल आउट करने जा रही है. कंपनी ने वीडियो कॉलिंग फीचर को टेस्टिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और ब्राजील समेत 13 देशों में रोलआउट किया था.

    वीडियो कॉलिंग वाले दोनों लोगों के फेस दिखेंगे
    इस साल की शुरुआत में फेस-टू-फेस फीचर में केवल चुनिंदा बाजारों में iOS और Android यूजर के लिए उपलब्ध था, लेकिन अब रिपोर्ट के अनुसार यह दुनिया भर के यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इस वीडियो कॉलिंग फीचर में फेस-टू-फेस वीडियो कॉलिंग ऑफर किया जाएगा. आमतौर पर जब यूजर्स वीडियो कॉलिंग करते हैं, तो उन्हें खुद का फेस देखने के लिए स्क्रीन की साइड कॉर्नर पर टैप करना होता है. लेकिन इसमें स्क्रीन पर वीडियो कॉलिंग वाले दोनों लोगों के फेस बराबर रेश्यो में नजर आएंगे. इसके साथ ही यूजर्स वीडियो कॉलिंग करते हुए चैटिंग भी कर पाएंगे.

    ये भी पढ़ें: अब घर से काम करने में नहीं आएगी दिक्कत! Google करेगा एंड्रॉइड-12 में ये खास बदलाव
    टिंडर के फेस-टू-फेस फीचर का उपयोग कैसे करें


    फेस-टू-फेस फीचर को यूज करने के लिए मैच मैसेज पर नेविगेट करें. अब स्क्रीन के टॉप पर वीडियो आइकन पर टैप करें. फेस टू फेस अनलॉक करने के लिए टॉगल को राइट साइड स्लाइड करें. दोनों पार्टी द्वारा सुविधा को अनलॉक करने के बाद, आपको ऐप में एक कंफर्मेशन मैसेज दिखाई देगा. इसके बाद चैट स्क्रीन के टॉप पर वीडियो कॉल आइकन पर टैप करें. अब आपको एक लाइव वीडियो दिखेगा जिसके बाद आप कॉल पर टैप कर सकते हैं.

    वीडियो कॉल को कट करने के लिए रेड एंड बटन पर क्लिक करके कट कर सकते हैं. यदि कोई आपको कॉल करता है, लेकिन आप कॉल रिसीव नहीं करना चाहते हैं, तो आप ऐप में कॉल को रिजेक्ट कर सकते हैं. Tinder ऐप पर वीडियो कॉलिंग से पहले यूजर्स को कंपनी की कुछ शर्तों का पालन करना होगा, जिसके तहत वीडियो कॉलिंग करते वक्त सेक्सुअल कंटेंट, हेट कंटेंट, हिंसा जैसे चीजों की इजजात नहीं होगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज