• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • अगर आपके स्‍मार्टफोन में भी ये ऐप तो तुरंत करें डिलीट, वरना आपकी निजी जानकारी हो सकती है चोरी

अगर आपके स्‍मार्टफोन में भी ये ऐप तो तुरंत करें डिलीट, वरना आपकी निजी जानकारी हो सकती है चोरी

 2019 में यह सबसे ज्यादा डाउनलाेड किया गया ऐप भी बना था.

2019 में यह सबसे ज्यादा डाउनलाेड किया गया ऐप भी बना था.

टेंड्र माइकाे ने शेयर इट (Share IT) के बारे में गूगल (Google) काे सचेत कर दिया है. हालांकि, अभी तक गूगल ने इसे प्ले स्टाेर (Google Playstore) से नहीं हटाया है. इस ऐप के एक अरब से ज्यादा यूजर्स हैं. वर्ष 2019 में यह सबसे ज्यादा डाउनलाेड किया गया ऐप भी बना था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. साइबर सिक्याेरिटी फर्म ट्रेंड माइकाे ने सभी एंड्राॅयड यूजर्स काे शेयर इट (Share iT) ऐप तुरंत फाेन से डिलीट करने की सलाह दी है. अपनी रिपाेर्ट में ट्रेंड माइको ने कहा कि जब तक डेवलपर इसके सिक्याेरिटी इश्यू काे ठीक नहीं कर लेते, तब तक के लिए इसे डिलीट करने की जरूरत है. फर्म का कहना है कि हैकर्स इसके जरिये आपका सेंसेंटिव डाटा चुरा सकते है. कंपनी ने इस बारे में शेयर इट से लेकर गूगल तक काे जानकारी दी, लेकिन किसी ने अच्‍छा रिस्पांस नहीं दिया. इसके बाद कंपनी ने खुद ही यूजर्स काे अलर्ट करने के लिए रिपाेर्ट जारी की है. 

    2019 में यह सबसे ज्यादा डाउनलाेड किया गया ऐप
    टेंड्र माइकाे ने इसे लेकर गूगल काे सचेत कर दिया है. हालांकि, अभी तक गूगल ने इसे प्ले स्टाेर से नहीं हटाया है. इस ऐप के एक अरब से ज्यादा यूजर्स हैं. वर्ष 2019 में यह सबसे ज्यादा डाउनलाेड किया गया ऐप भी बना था. हालांकि भारत में टिकटॉक के साथ शेयर इट और दूसरे सैकड़ों चीनी ऐप नवंबर 2020 में बैन कर दिए गए थे. इसके बाद भारत में शेयर कराे ऐप का इस्तेमाल शुरू हाे गया. वहीं, आईफोन यूजर्स के पास एयरड्रॉप का विकल्प है.

    ये भी पढ़े – OTT प्लेटफॉर्म्स के लिए पाइरेसी बनी बड़ी समस्या, यूजर्स का डेटा लीक होने का भी खतरा

    शेयर इट की तरफ से काेई रिस्पांस नहीं
    ट्रेंड माइकाे का कहना है कि उसने शेयर ईट काे भी इसके बारे में बताया था, लेकिन वहां से काेई रिस्पांस नहीं मिला. इसके तीन महीने बाद हमने अपनी रिसर्च काे सबके सामने लाने का साेचा. कंपनी ने कहा कि इस वक्त बचाव का यही सबसे सही तरीका है कि तुरंत इस ऐप का इस्तेमाल बंद कर दिया जाए. इसे अपने फोन से डिलीट कर दिया जाए. ऐसा नहीं करने पर आपका प्राइवेट डाटा खतरे में रहेगा. 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज