लाइव टीवी

कैब में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर! अब ऐसे मिलेगी पहले से ज़्यादा सुरक्षा

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 10:10 AM IST
कैब में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर! अब ऐसे मिलेगी पहले से ज़्यादा सुरक्षा
नई हिम्मत ऐप के ज़रिए आपातकालीन स्थिति में पुलिस मुख्यालय को संदेश भेजा जा सकता है, जिससे चालक या सवार की वास्तविक स्थिति का पता चल जाएगा...

नई 'हिम्मत ऐप' के ज़रिए आपातकालीन स्थिति में पुलिस मुख्यालय को संदेश भेजा जा सकता है, जिससे चालक या सवार की वास्तविक स्थिति का पता चल जाएगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 10:10 AM IST
  • Share this:
कैब में ट्रैवल (Cab) करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नई पहल की गई है. दिल्ली पुलिस (delhi police) ने उबर (uber cab) के साथ मिलकर कैब लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक ऐप लॉन्च की है. ‘हिम्मत प्लस’ (himmat plus) ऐप को सोमवार इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर लॉन्च किया गया.

अधिकारियों ने कहा कि इस ऐप के माध्यम से आपातकालीन स्थिति में पुलिस मुख्यालय को संदेश भेजा जा सकता है, जिससे चालक या सवार की वास्तविक स्थिति का पता चल जाएगा और तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए एक पीसीआर वैन को भेजा जाएगा.

(ये भी पढ़ें-लोगों को चूना लगाने के लिए इन नए तरीकों का सहारा ले रहे हैं हैकर्स, अकाउंट कर रहे हैं खाली)





इस अवसर पर दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने कहा कि विभाग का मुख्य मिशन जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. उन्होंने कहा कि तकनीक के इस्तेमाल से दिल्ली पुलिस आपातकालीन स्थिति में तेजी से कार्रवाई कर सकेगी.

(ये भी पढ़ें- OFFER! 8 हज़ार रुपये सस्ते में मिल रहा है Samsung का 3 कैमरे वाला धांसू स्मार्टफोन)


news18
दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)


डीसीपी संजय भाटिया और उबर के इंडिया और साउथ एशिया हेड प्रभजीत सिंह ने बताया कि इस पहल का मकसद लोगों और खासतौर से महिलाओं को ज़्यादा सुरक्षा देना है. उनका कहना है कि उबर अपनी ओर से पूरी कोशिश करती है कि उसके यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो, लेकिन दिल्ली पुलिस का साथ मिलने से यात्री अब और सुरक्षित हो गए हैं.
(इनपुट-भाषा से)

(ये भी पढ़ें- पिछले फोन से भी सस्ता है Realme का नया फोन, 30 दिन तक चलेगी इसकी 5000mAh की बैटरी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 9:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर