छोटे व्यापार के लिए Dell स्मॉल बिज़नेस मंथ- ये समय है कारोबारियों के लिए एक स्मार्ट कोशिश का

छोटे व्यापार के लिए Dell स्मॉल बिज़नेस मंथ.
छोटे व्यापार के लिए Dell स्मॉल बिज़नेस मंथ.

शुक्र है कि Dell है, क्योंकि जब बात छोटे व्यापारों की आती है तो Dell अपने ऐनुअल स्मॉल बिज़नेस मंथ के चलते इनका ध्यान रखने की कोशिश कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 1:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते फैली इस महामारी ने अब इतने पैर पसार लिए हैं कि साल 2020 भी अब सामान्य लगने लगा है. देश में हुए लॉकडाउन के दौरान कई छोटे व्‍यवसायों के बंद होने की खबर ने कई अन्य छोटे व्यापारों को उनके भविष्य की चिंता में डाल दिया है. इस 'न्यू नॉर्मल' में जैसे-जैसे अब सब एडजस्ट करके ढल रहे हैं, तो इन छोटे व्यापारों को भी थोड़े आराम और अपने पैरों पर वापस खड़े होने की उम्मीद मिल रही है. शुक्र है कि Dell है, क्योंकि जब बात छोटे व्यापारों की आती है तो Dell अपने ऐनुअल स्मॉल बिज़नेस मंथ के चलते इनका ध्यान रखने की कोशिश कर रहा है.

COVID-19 का असर
Covid-19 के इस दौर में Dell अपने स्मॉल बिज़नेस मंथ को और ज्यादा महत्व देते हुए उन व्यापारों की मदद कर रहा है जो सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. Dell ऐसे व्यापारों को इंसेंटिव देते हुए उनके लैपटॉप और कंप्यूटर्स को अपग्रेड करने की सुविधा दे रहा है, जिससे ये छोटे व्यापार एक बार फिर सफलता के मार्ग पर चल सकेंगे.

BasicFirst के easyMATH ई-लर्निंग प्रोग्राम के साथ पाएं बेहतर स्कोर और सफलता की गारंटी
इस साल Dell के छोटे व्यापार वाले ग्राहकों के लिए मार्केटिंग और कम्युनिकेशन में जबरदस्त बदलाव हुआ है. इस मुश्किल समय में इस IT कंपनी ने सभी छोटे व्यापारों को सपोर्ट करने और उनकी मुश्किलों का हल निकालने की तरफ ज्यादा ध्यान दिया है. ये एक बड़ा बदलाव है जो Dell के स्मॉल बिज़नेस मंथ में देखा गया है.



सभी छोटे व्यापर जो ब्रेक के बाद अपने काम को फिर पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें अपने काम को बेहतर करने पर फोकस करना चाहिए, किसी तरह की टेक्नोलॉजी समस्याओं में फंसना नहीं चाहिए. और इसलिए Dell का स्मॉल बिज़नेस मंथ यहां हाज़िर है. ये न केवल अपने लेटेस्ट डिवाइस पर शानदार डिस्काउंट देता है बल्कि हर तरह के छोटे व्यापारों को सपोर्ट के साथ उनकी समस्याओं का हल निकालने में भी मदद करता है. जब टेक्नोलॉजी का पूरा साथ होगा तब ये छोटे व्यापार अपने बिज़नेस को बढ़ाने में अपना समय बिता पाएंगे.

Dell स्मॉल बिज़नेस मंथ
छोटे व्यापारों की समस्याओं को गहराई से समझते हुए, टेक जायंट ने कई नए कदम उठाए हैं जो इन स्मॉल बिज़नस की न केवल टेक्नोलॉजी संबंधित समस्याओं को हल करने में मदद करेंगे बल्कि ये भी समझेंगे कि इन छोटे व्यापारों की क्या खास ज़रूरतें हैं जैसे:

> स्मॉल बिज़नेस सिक्योरिटी — डाटा बैकअप और साइबर सिक्योरिटी जिससे बिज़नेस की जानकारी सुरक्षित रहे
> स्मॉल बिज़नेस सर्विस — फाइनेंसिंग, उपकरणों की देखभाल
> स्मॉल बिज़नेस इनोवेशन — लेटेस्ट टेक प्रोडक्ट जिससे प्रोडक्टिविटी बढ़े
> स्मॉल बिज़नेस प्रोडक्टिविटी — दक्षता और उत्पादकता बढ़ाने के लिए अनुकूलित सॉफ्टवेयर

Dell के इन सभी हलों के अलावा कंपनी की एक पहल है 'स्मॉल बिज़नेस मंथ', जो तीन साल पहले लॉन्च हुई थी. Dell इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर ऋतू गुप्ता का कहना है, 'हमारे प्रोग्राम के चलते छोटे व्यापारों को समस्याओं के हल और उन्हें मदद पहुंचाने में फोकस किया जाता है. स्मॉल बिज़नेस मंथ में हम हमारे बिज़नेस और कम्युनिटी में अहम किरदार निभाने के लिए छोटे व्यापारों के ग्राहकों का आभार व्यक्त करते हैं.'

छोटे व्यापारों के हल और उनकी मदद
Dell सभी को ये बताना चाहता है कि अपनी सभी छोटी व्यावसायिक टेक जरूरतों के लिए लघु व्यवसाय भागीदार है. पिछले साल के सफल स्मॉल बिज़नेस मंथ के बाद इस साल की कैंपेन का लक्ष्य लोगों में Dell के लघु व्यवसाय के लिए समर्पित तकनीकी सलाहकारों की जागरूकता बढ़ाना, टेक्नोलॉजी में उनकी मदद करना और उनके प्रति कंपनी की निष्ठा दिखाना है.

हर एक चीजों में अपना सपोर्ट देना और हर प्रकार के लघु उधोगों की समस्याओं के लिए खास और बेहतर सुझाव देना ये सभी तीन दशकों की विरासत है, जो Dell आज भी कायम रखे हुए है. Dell के टेक्नोलॉजी एडवाइजर सभी बहुत ही लगन से बेहतर हल निकालने में मदद करते हैं जिससे Dell इस स्मॉल बिज़नेस मंथ को न केवल Dell के लिए बल्कि उन सभी छोटे व्यवसायों के लिए सफल बनाना चाहता है जो आगे बढ़ना चाहते हैं और जो बेहतर सुझाव चाहते हैं जिससे आने वाले महीनों में उनके बिज़नेस को एक शानदार शुरुआत मिले. जो भी इसका लाभ लेना चाहते हैं उन्हें केवल यहां Dell की वेबसाइट पर जाना है और रजिस्टर करना है.

जब साल 2020 की शुरुआत हुई थी तो कोई नहीं जानता था कि ये साल दुनिया में हर एक के लिए इस तरह साबित होगा. अब जब हम अपनी जिंदगियों और अपने बिज़नेस को समेटने की कोशिश कर रहे हैं, तो ये बहुत ज़रूरी है कि छोटे बिज़नेस मालिकों को ऐसे विश्वसनीय पार्टनर्स का साथ मिले जो आने वाले सफर में उनका लम्बा साथ दें.

ऐसे में Dell से बेहतर साथी हमारी नज़र में कोई नहीं आता जो खुद आगे आकर स्मॉल बिज़नेस मंथ के ज़रिए पिछले तीन सालों से लोगों के साथ डट कर खड़ा है और आनेवाले समय में भी इसी तरह साथ निभाएगा. जैसा Dell का कहना है, 'आपके बिज़नेस के बारे में कोई भी बात छोटी नहीं है.' (ये पार्टनर पोस्ट है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज