PM मोदी ने Mann Ki Baat में किया था इन ऐप्स का जिक्र, प्ले स्टोर के टॉप 10 में हुए शामिल

PM मोदी ने Mann Ki Baat में किया था इन ऐप्स का जिक्र, प्ले स्टोर के टॉप 10 में हुए शामिल
पीएम मोदी ने बीते रविवार को मन की बात में कई देसी ऐप्स का जिक्र किया था.

पीएम मोदी (PM Modi Mann Ki Baat) ने बीते रविवार को मन की बात में कई ऐप्स का जिक्र किया था, जिसके बाद उनमें से कई देसी ऐप्स प्ले स्टोर के टॉप 10 में शामिल हो गए हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
पीएम मोदी (PM Modi Mann Ki Baat) ने बीते रविवार को मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में कई ऐप्स का जिक्र किया था. उनके संबोधन के बाद उनमें से कई देसी ऐप्स प्ले स्टोर के टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. प्ले स्टोर पर ‘सोशल’ कैटेगरी के टॉप ट्रेंडिंग में स्नैपचैट, शेयरचैट Moj, रोपोसो और चिंगारी शामिल है. वहीं Education कैटेगरी में Ap Sarkar Seva, Drishti, Saradata, VootKids, PunjabEducare, Doubtnut, Kutuki Kids लोगों की नई पसंद बन गए हैं.

इसके अलावा हेल्थ और फिटनेस कैटेगरी की बात करें तो इसमें Aarogya Setu सबसे टॉप पर रहा, जिसके बाद Stepgp, Home Workout, Loss Weight ऐप, Increase High workout, Six Packs है.

(ये भी पढ़ें- Flipkart पर शुरू हुई महीने की सबसे बड़ी सेल, 99 रुपये में करें शॉपिंग, 80% की छूट पर भी कई सामान)



रविवार को मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री ने देश को आत्मनिर्भर बनने का संदेश दिया और युवाओं से अपील की है कि वह इसमें अपना योगदान दें. इसी दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अगस्त महीने की शुरुआत में देश के युवाओं के सामने एक ऐप इनोवेशन चैलेंज रखा गया. इस आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज में हमारे युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.
PM Modi ने कार्यक्रम में 4 कमाल के स्वदेशी ऐप्स का जिक्र भी किया, साथ ही ये भी बताया कि वह कैसे काम करते हैं. इसमें kids learning ऐप Kutuki है, जिसको लेकर बताया गया कि ये छोटे बच्चों के लिए ऐसा interactive app है जिसमें गानों और कहानियों के जरिए बात-बात में ही बच्चे math science में बहुत कुछ सीख सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- BSNL Plan! एक बार रिचार्ज कराने पर पूरा साल चलेगा ये प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और कई फायदे)

इसके अलावा micro blogging platform App KOO, Ask Sarkar और फिटनेस ऐप Step set go का भी जिक्र किया गया था. PM Modi ने कहा कि आप ज़रूर इन Apps के बारे में जाने और उनसे जुड़ें. हो सकता है आप भी ऐसा कुछ बनाने के लिए प्रेरित हो जाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज