होम /न्यूज /तकनीक /डेस्कटॉप यूजर्स को यूट्यूब पर मिला नया फीचर, चुटकियों में डाउनलोड कर सकेंगे वीडियो

डेस्कटॉप यूजर्स को यूट्यूब पर मिला नया फीचर, चुटकियों में डाउनलोड कर सकेंगे वीडियो

डेस्कटॉप यूजर्स को यूट्यूब पर मिला Download फीचर

डेस्कटॉप यूजर्स को यूट्यूब पर मिला Download फीचर

यूट्यूब ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ‘Download’ फीचर रोलआउट कर दिया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स डेस्कटॉप व लैपटॉप में एक क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

यूट्यूब ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ‘Download’ फीचर रोलआउट कर दिया है.
इसके जरिए यूजर्स डेस्कटॉप व लैपटॉप में वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे.
इस फीचर से आप अलग-अलग क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे.

नई दिल्ली. यूट्यूब वीडियो को अब-तक मोबाइल ऐप के जरिए ही डाउनलोड किया जा सकता था, लेकिन अब डेस्कटॉप यूजर्स भी यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड कर सकेंगे. दरअसल, वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्न ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ‘Download’ फीचर रोलआउट कर दिया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स डेस्कटॉप व लैपटॉप में एक क्लिक पर हाई-क्वालिटी वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे. इससे पहले डेस्कटॉप वर्जन में यूट्यूब के लिए Save का ऑप्शन मिलता था.

इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि यह फीचर कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. हालांकि, इसे कई यूजर्स के लिए जारी दिया गया है. डेस्कटॉप से वीडियो डाउनलोड करने करने के लिए अब यूजर्स को वीडियो के नीचे Like, Share के साथ नया Download का ऑप्शन मिलेगा.

कैसे डाउनलोड करें वीडियो
अगर आप भी अपनी पसंदीदा Youtube वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो यह फीचर आपके लिए काफी फायदेमंज हो सकता है. यूट्यूब की वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको सिर्फ डाउनलोड बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आपको वीडियो क्वालिटी सिलेक्ट करनी होगी. अगर आपके पास कम डेटा है, तो आप वीडियो को कम क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर जल्द खत्म हो सकती है फ्री कॉलिंग सर्विस! सरकार ने बनाया नया प्लान

वीडियो क्वालिटी
इस फीचर के जरिए आप वीडियो को Full HD क्वालिटी मेंडाउनलोड कर सकते हैं. यह फीचर वीडियो को 144p (Low), 480p (Standard), 720p (High) और 1080p (Full HD) क्वालिटी में भी डाउनलोड करता है. जैसे ही आपकी वीडियो डाउनलोड हो जाएगी, वैसे ही आप उस वीडियो को यूट्यूब वेबसाइट के डाउनलोड सेक्शन में देख सकते हैं.

Tags: Tech news, Youtube

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें