10 साल पूरा होने के मौके पर Instagram के यूजर्स को मिलेगी खास सौगात, बदल सकती हैं ये चीजें

इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम

लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) के 10 साल हो चुके हैं. इस मौके पर कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स (Instagram New Features) लॉन्च किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 7:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) को लॉन्च हुए 10 साल हो चुके हैं. इसे 6 अक्टूबर, 2010 को लॉन्च किया गया था. कंपनी ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स (Instagram New Features) लॉन्च किए हैं. यूजर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि अब आप इंस्टाग्राम एप्प में लोगो आइकॉन बदल सकते हैं.

इंस्टाग्राम यूजर अब एप्प में बदल सकते हैं लोगो आइकॉन
एंड्रॉयड और आईफोन यूजर यह बदलाव कर पाएंगे. एक में सीक्रेट मेन्यू है और 13 में से आपको अपना लोगो चुनना हैं. 13 लोगो विकल्प आपके लिए वहां मौजूद रहेंगे. इनमें से कुछ आइकन प्री-लॉन्च आइकॉन के लिए एक ट्रिब्यूट हैं जिन्हें हमने पिछले एक दशक में सोशल मीडिया ऐप के साथ देखा है.

अन्य आइकन आधुनिक डिजाइन फॉलो करते हैं. इस समय 2010 के मूल आइकॉन के साथ ही कोडनाम भी शामिल है. इसके अलावा 2010 और 2011 के क्लासिक आइकॉन भी हैं. इसके अलावा डार्क और लाईट आइकन के अलावा एक प्राइड आइकॉन भी है. अपने फोन या आईफोन में इन्हें सेट करने के बाद यह सुनिश्चित होना जरूरी है कि आप लेटेस्ट अपडेटेड इंस्टाग्राम ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं.
एक बार ऐप अपडेट करने के बाद आप प्रोफाइल पेज में जाएं, वहां नेविगेशन बार में दाएं तरफ आपको ऊपर की तरफ यह दिखेगा. इसके बाद टॉप पर दाएं हिस्से में हमबर्जर मेन्यू आइकॉन पर में जाकर सेटिंग्स सेलेक्ट करें. वहां जाने के बाद मेन्यू को नीचे तक लेकर जाएं. इसको और नीचे लेकर जाएं, वहां आपको वहां आपको कंफेटी पोप नजर आएगा. यह आपको मेन्यू में लेकर जाएगा जहां आपको ये आइकन दिखाए देंगे जिनमें से अपनी पसंद के अनुसार आप चुन सकते हैं.



आईफोन में आप जिस आइकॉन को सेलेक्ट करेंगे, वह डिफॉल्ट आइकॉन बन जाएगा. एंड्रॉयड में हमें थोड़ा अलग बर्ताव नजर आ सकता है, वहां इसे सेट करने के लिए अप्रूवल के लिए कहा जा सकता है. होम स्क्रीन एक बार ऐप अपडेट करने के बाद आप प्रोफाइल पेज में जाएं, वहां नेविगेशन बार में दाएं तरफ आपको ऊपर की तरफ यह दिखेगा. इसके बाद टॉप पर दाएं हिस्से में हमबर्जर मेन्यू आइकॉन पर में जाकर सेटिंग्स सेलेक्ट करें. वहां जाने के बाद मेन्यू को नीचे तक लेकर जाएं. इसको और नीचे लेकर जाएं, वहां आपको वहां आपको कंफेटी पोप नजर आएगा. यह आपको मेन्यू में लेकर जाएगा जहां आपको ये आइकॉन दिखाए देंगे जिनमें से अपनी पसंद के अनुसार आप चुन सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज