• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • DIGITAL PAYMENT CAN BE DONE WITHOUT TOUCHING PHONE WITH BHARATPE TWO NEW APPS

भारतपे ने पेश किए दो शानदार ऐप, स्मार्टफोन छूए बिना आवाज से तुरंत मिलेगी लेन-देन की जानकारी

File Photo

‘पैसा बोलेगा’ ऐप के ज़रिए लेनदेन की साउंड नोटिफिकेशन मिलेगी, जिससे दुकानदार को भारतपे क्यूआर के जरिए मिलने वाले सभी भुगतान की पुष्टि तुरंत सुनाई देगी और उन्हें फोन छूना नहीं पड़ेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मर्चेंट पेमेंट और लेंडिंग नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी भारतपे (BharatPe) ने दो साउंड बेस्ड एप्लिकेशन की पेशकश की, जो कोविड-19 प्रकोप के बीच खाताधारकों को अपने फोन को छुए बिना लेनदेन करने में सक्षम बनाएगा. कंपनी ने बताया कि ‘पैसा बोलेगा’ ऐप के ज़रिए लेनदेन की साउंड नोटिफिकेशन मिलेगी, जिससे दुकानदार को भारतपे क्यूआर के जरिए मिलने वाले सभी भुगतान की पुष्टि तुरंत सुनाई देगी और उन्हें फोन छूना नहीं पड़ेगा.

    ‘भारतपे बैलेंस’ के ज़रिए दुकानदार को कुल उपलब्ध धनराशि का पता चलेगा. क्यूआर कोड के ज़रिए वे जमा खाते, ऋण खाते और दैनिक संग्रह के बारे में जानकारी पा सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें- धांसू ट्रिक! इस एक फोल्डर को डिलीट करने से डबल हो जाएगी आपके फोन की स्पीड)

    भारतपे ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कंपनी ने पाया है कि लॉकडाउन के दौरान प्रति दुकानदार डिजिटल भुगतान में बढ़ोतरी हुई है क्योंकि दुकानदार और ग्राहक दोनों ही संपर्क रहित क्यूआर भुगतान को अधिक तरजीह दे रहे हैं. इस दौरान इस विधि से भुगतान का औसत आकार 300 रुपये से बढ़ कर 500 रुपये हो गया है.

    BharatPe के सीईओ और को-फाउंडर अशनीर ने कहा कि हम ऐसे समाधानों की पेशकश करने में विश्वास करते हैं जो सस्ती और इस्तेमाल में आसान हों. लेनदेन उत्पाद पर हमारा नया इंस्टेंट वॉयस अलर्ट 'पेसा बोलेगा' किसी प्रतिस्पर्धी भुगतान प्लेयर की तुलना में फ्री है, जो चीनी स्पीकर डिवाइस वॉयस अलर्ट दे रहा है और इसके लिए व्यापारियों से सैकड़ों रुपये वसूल रहा है. अशनीर ने कहा कि BharatPe चीनी हार्डवेयर पर भारतीय सॉफ्टवेयर की सरलता के बारे में है. दुकानदार का फोन हार्डवेयर है जो उसे वास्तव में चाहिए और सभी पॉइंट ऑफ सेल (PoS) डिवाइसों की तुलना में अधिक सक्षम है.
    (इनपुट-भाषा से)

    (ये भी पढ़ें- बिना Password के भी इस्तेमाल कर सकते हैं किसी का भी Wifi, ये है आसान तरीका)  
    Published by:Afreen Afaq
    First published: