लाइव टीवी

Disney+ Hotstar का भारत में लॉन्च टला, नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम से होगी टक्कर

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 9:39 PM IST
Disney+ Hotstar का भारत में लॉन्च टला, नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम से होगी टक्कर
कोरोना के बढ़ते कहर से सुरक्षा के मद्देनज़र इंडिया में बोर्ड ऑफ कंट्रोल ने आईपीएल को 15अप्रैल तक के लिए टाल दिया था.

कोरोना के बढ़ते कहर से सुरक्षा के मद्देनज़र इंडिया में बोर्ड ऑफ कंट्रोल ने आईपीएल को 15अप्रैल तक के लिए टाल दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 9:39 PM IST
  • Share this:
मीडिया और इंटरटेनमेंट कॉन्गलोमेरेट वॉल्ट डिज़नी (Walt Disney) ने अपने वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज़्नी+ हॉटस्टार के लॉन्च को इंडिया में टाल दिया है. यह लॉन्च इंडिया में 29 मार्च को होने वाला था. इस महीने की शुरुआत में स्टार नेटवर्क की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस हॉटस्टार की रिब्रैंडिंग डिज़्नी+हॉटस्टार के रूप में की गई. इसके पहले हॉटस्टार का ब्लैक और यलो लोगो रॉयल ब्लू और डिज़्नी+हॉटस्टार से रिप्लेस कर दिया गया था. कोरोना के बढ़ते कहर से सुरक्षा के मद्देनज़र इंडिया में बोर्ड ऑफ कंट्रोल ने आईपीएल को 15अप्रैल तक के लिए टाल दिया था.

वाल्ट डिज़्नी कंपनी के प्रेसीडेंट और स्टार एंड डिज़्नी इंडिया के चेयरमैन उदयशंकर ने कहा, 'हमने हाल ही में कहा था कि आईपीएल की शुरुआत से हॉटस्टार के माध्यम से डिज़्नी प्लस को लॉन्च किया जाएगा. लेकिन आईपीएल के टल जाने से हमने भी इसके लॉन्च को टाल दिया. नई तारीख की घोषणा हम जल्दी ही करेंगे.'

वाल्ट डिज़्नी ने जून 2018 में रूपर्ट मर्डोक के 21वी सेंचुरी फॉक्स को 71 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था. इसके बाद स्टार इंडिया, फॉक्स स्टार स्टूडियो और हॉटस्टार भारत में वाल्ट डिज़्नी के पार्ट बन गए थे. इसके पहले हॉटस्टार ने डिज़्नी प्लस मूवीज़ और शोज़ को भारतीय भाषाओं में डब करके लोकलाइज़ करने की कोशिश की थी. हॉटस्टार के खुद के ओरिजिनल कंटेट भी सात भारतीय भाषाओं में है.

कहा जाता है कि डिज़्नी प्लस वीडियो स्ट्रीमिंग के क्षेत्र में कंपनी का काफी बड़ा दांव होगा जो कि नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, ZEE5 के मुकाबले काफी अहम होगा.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 9:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर