होम /न्यूज /तकनीक /Diwali पर क्लिक करनी हैं बेहतरीन Photos तो ज़रूर ट्राय करें ये तरीके, वीडियो भी बनेगी यूनीक

Diwali पर क्लिक करनी हैं बेहतरीन Photos तो ज़रूर ट्राय करें ये तरीके, वीडियो भी बनेगी यूनीक

दिवाली पर फोटो क्लिक करने की ट्रिक. (Photo: Afreen/News18 Hindi)

दिवाली पर फोटो क्लिक करने की ट्रिक. (Photo: Afreen/News18 Hindi)

दिवाली 2022: किसी भी त्योहार में फोटो क्लिक करना तो बहुत ज़रूरी सा लगता है. ऐसे में बेस्ट फोटो के लिए हम कई सारी फोटो ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिवाली पर सबसे ज़्यादा क्रेज नए-नए पकवान, पटाखों और नए कपड़ों का होता है.
दिवाली हो या कोई और त्योहार फोटो क्लिक करना तो ज़रूरी काम से एक होता जा रहा है.
दिवाली पर बेस्ट फोटो या वीडियो बनाने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत ज़रूरी है.

दिवाली आज देशभर पूरे हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जा रही है. दिवाली पर सबसे ज़्यादा क्रेज नए-नए पकवान, पटाखों और नए कपड़ों का होता है, और आज के दौर पर में जब फोन हर समय हाथ में होता है तो लगातार फोटो भी क्लिक होती रहती हैं. चाहे रंगोली की फोटो क्लिक करनी हो, या दोस्तों के साथ सेल्फी लेने की या फिर पटाखे फोड़ते हुए वीडियो बनाने की. किसी भी त्योहार में फोटो क्लिक करना तो बहुत ज़रूरी सा लगता है. ऐसे में बेस्ट फोटो पाने के लिए हम कई सारी फोटो खींचते हैं. तो अगर आप भी इस दिवाली बेस्ट फोटो या वीडियो चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे कुछ आसान टिप्स के बारे में….

Night Mode: नाइट मोड को डिज़ाइन ही इसलिए किया गया है ताकि कम लाइट में बिना फ्लैश के बेहतरीन फोटो क्लिक की जा सके. दीया, पटाखे जैसे दिवाली शॉट्स को कैप्चर करने के लिए नाइट मोड का इस्तेमाल करके अच्छी फोटो क्लिक की जा सकती है. इससे ऑटोमैटिकली शटर स्पीड कम हो जाती है, जिससे ज़्यादा लाइट कैप्चर होती है.

(ये भी पढ़ें-  JioFiber Diwali ऑफर: 6,500 रुपये का बेनिफिट और साथ में JioFiber सेट टॉप बॉक्स फ्री) 

Zoom करने से बचें: कभी भी किसी चीज़ की फोटो क्लिक करते हुए ज़्यादा Zoom ना करें. ऐसा करने पर फोटो का रेजोलूशन खराब हो जाता है और पिक्चर क्वालिटी खराब होती है.

Video के लिए: फायरवर्क यानी कि जलते हुए पटाखों को कैप्चर करना चाहते हैं तो स्लो-मो (Slow-mo) मोड का इस्तेमाल करें. ये देखने में काफी यूनीक और खूबसूरत लगता है.

Landscape: दीवाली पर फोटोज़ को लैंडस्केप मोड में क्लिक करें, जिससे फ्रेम में ज़्यादा चीज़े कवर हो जाती हैं. फोटो क्लिक करते हुए बैकग्राउंड में दिया, लाइट जैसे प्रॉप का इस्तेमाल करें, जिससे आपकी फोटोज़ को फेस्टिव लुक मिलेगा.

(ये भी पढ़ें- 5G: इन तरीकों से आपके फोन में मिलेगा 5G नेटवर्क, ये 2 गलतियां पड़ सकती है भारी…) 

Group Photo:ग्रुप फोटो के लिए सेमिसर्कल में खड़े होने पर फोटो परफेक्ट आती है.

Tripod: अपने फोन से स्टेबल शॉट लेने के लिए ट्रायपॉड का इस्तेमाल करें. अगर लाइट की फोटो क्लिक कर रहे हैं तो सेल्फ-टाइमर या ट्राइपॉड का इस्तेमाल करें ताकि फोटो शेक ना हो.

Tags: Diwali, Diwali festival, Tech news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें