Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    फेस्टिव सेल में बंपर बिक्री, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर 3.1 अरब डॉलर के बिके सामान

    अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने फेस्टिवल सेल में बंपर बिक्री हुई है.
    अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने फेस्टिवल सेल में बंपर बिक्री हुई है.

    अमेजन, फ्लिपकार्ट आौर स्नैपडील जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने 15 से 19 अक्टूबर के बीच 3.1 अरब डॉलर (22,000 करोड़ रुपए) के सामान बेच लिए.

    • Share this:
    नई दिल्ली. ई-कॉमर्स कंपनियों (E-Commerce Companies) ने अपनी फेस्टिव सीजन की सेल के दौरान पांच दिन से भी कम समय में 3.1 अरब डॉलर का सामान बेचा है. रेडसीर कंसल्टिंग (RedSeer Consulting) की बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है.

    रेडसीर ने अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील की पहले दौर की फेस्टिव सेल चार अरब डॉलर रहने का अनुमान लगाया गया था. यह आंकड़ा रेडसीर के अनुमान का 77 प्रतिशत है. रेडसीर ने कहा, ''15 से 19 अक्टूबर, 2020 के दौरान ऑनलाइन त्योहारी सेल की शुरुआत अच्छी रही है. करीब 4.5 दिन में ई-कॉमर्स कंपनियों ने 3.1 अरब डॉलर या 22,000 करोड़ रुपये के प्रोडक्ट बेचे हैं.''

    रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल की तुलना में इस साल ऑनलाइन सेल के पहले कुछ दिन अधिक बेहतर रहे हैं. रेडसीर ने कहा कि ऑनलाइन बिक्री मजबूत रहने के कई कारण हैं. एक तो ऑनलाइन सामान सस्ता मिल रहा है और मोबाइल फोन खंड काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. इसके अलावा दूसरी श्रेणी के शहरों से मांग अच्छी रही है. फेस्टिव सेल लॉकडाउन के बाद ब्रांड/विक्रेताओं के लिए अपनी स्थिति सुधारने का अवसर है.




    फ्लिपकार्ट की वार्षिक 'द बिलियन डेज' सेल 16 अक्टूबर को शुरू हुई है. यह 21 अक्टूबर को समाप्त हो रही है. मिन्त्रा के 'बिग फैशन फेस्टिवल' का आयोजन 16 से 22 अक्टूबर तक किया गया है. अमेजन की 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' सेल 17 अक्टूबर को शुरू हुई है और यह एक माह तक चलेगी.

    इससे पहले अमेजन इंडिया ने कहा था कि उसके मंच पर सेल के पहले 48 घंटों के दौरान 1.1 लाख विक्रेताओं को ऑर्डर मिले हैं. हालांकि, किसी भी ई-कॉमर्स कंपनी ने सेल के दौरान उन्हें मिले ऑर्डर के आंकड़े नहीं बताए हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज