होम /न्यूज /तकनीक /Earbuds का तेजी से बढ़ता ट्रेंड! ये हैं भारत के सबसे सस्ते TWS ब्लूटूथ ईयरबड्स

Earbuds का तेजी से बढ़ता ट्रेंड! ये हैं भारत के सबसे सस्ते TWS ब्लूटूथ ईयरबड्स

सस्ते ईयरबड्स की लिस्ट. (प्रतीकात्मक तस्वीर.)

सस्ते ईयरबड्स की लिस्ट. (प्रतीकात्मक तस्वीर.)

ईयरबड्स धीरे-धीरे ईरफोन की जगह लेता जा रहा है, ये वायरलेस होता है, जिसकी बजह से ये आपके फोन के साथ आसानी से कनेक्ट भी ह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ईयरबड्स एक छोटा सा डिवाइस है, जो कंप्यूटर, लैपटॉप और स्मार्टफोन जैसे गैजेट से कनेक्ट हो सकता है.
बाज़ार में हर रेंज के ईयरबड्स मौजूद हैं, जिसे लोग अपने बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं.
1,000 रुपये से कम कीमत में pTron Bassbuds Sports V2, Truke Air Buds Lite जैसे ईयरबड मौजूद हैं.

बढ़ते टेक्नोलॉजी के दौर में आए दिन नई-नई चीज़ें देखने को मिलती हैं. स्मार्ट डिवाइसेस अब काफी तेजी से वायरलेस हो रही हैं. वायरेस चार्जिंग हो, वायरेल स्पीकर हो, या फिर वायरलेस ईयरबड्स, बाज़ार में इनकी पॉपुलरिटी इन दिनों काफी बढ़ गई है. ईयरबड्स धीरे-धीरे ईरफोन की जगह लेता जा रहा है. ये वायरलेस होता है, जिसकी बजह से ये आपके फोन के साथ आसानी से कनेक्ट भी हो सकता है और इसका इस्तेमाल काफी ट्रेंड में भी है.

ट्रेंड को देखते हुए स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां भी ईयरबड्स पर फोकस कर रही हैं. वैसे तो हम में से ज़्यादातर लोगों को ईयरबड्स के बारे में मालूम होगा, लेकिन जिन्हें नहीं पता सबसे पहले उन्हें बता दें कि ईयरबड्स एक छोटा सा डिवाइस है, जिसे कंप्यूटर, लैपटॉप और स्मार्टफोन जैसे गैजेट से कनेक्ट कर सकते हैं. ये एक छोटी सी डिवाइस है, जो कि वायरलेस होती है.

(ये भी पढ़ें- 5G: इन तरीकों से आपके फोन में मिलेगा 5G नेटवर्क, ये 2 गलतियां पड़ सकती है भारी…) 

बाज़ार में हर रेंज के ईयरबड्स मौजूद हैं, और ऐसे में जिनका बजट कम है वह कोई सस्ता ईयरबड ही तलाश करते हैं, ताकि उनकी जेब पर असर न पड़े. आइए आज हम आपको भारत में मिलने वाले कुछ ऐसे ईयरबड्स के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत 1,000 रुपये से भी कम है.

pTron Bassbuds Sports V2: कीमत 799 रुपये

इस ईयरबड्स में यूज़र्स को Environmental नॉइस कैंसिलेशन (ENC) का सपोर्ट मिलता है. इस ईयरबड्स के साथ ब्लूटूथ 5.3 की कनेक्टिविटी मिलती है. यूज़र्स को इसमें टाइप-C फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. ptron bassbuds sports v2 TWS ईयरबड्स में 88mm का ऑडियो ड्राइवर मिलता है. पावर के लिए इसके दोनों बड्स में 40mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि इसे केस के साथ 48 घंटे तक चलाया जा सकता है.

Truke Air Buds Lite-कीमत 899 रुपये

ये विंड, नॉइज़ कैंसिलेशन के साथ ENC सपोर्ट के साथ आते हैं. इस ईयरबड्स में इन इयर सेंसर सपोर्ट दिया गया है. यानी कि ये ऑटोमैटिक कनेक्ट हो जाता हैं. खास बात ये है कि प्रीमियम ईयरबड्स की तरह ये भी कान से बाहर निकालने पर पॉज हो जाते हैं. जबकि कान में लगाने पर इयरबड्स अपने आप प्ले हो जाते हैं. इसमें 32 बिड् राइज प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. इसमें ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी दी गई है. ईयरबड्स में 10mm के डायनैमिक ड्राइवर्स दिए गए हैं.

(ये भी पढ़ें- 2-Step Verification से डबल हो जाती है अकाउंट की सिक्योरिटी, जानें क्या है ये और कैसे करता है काम?)

Croma True Wireless Earbuds- कीमत 799 रुपये

क्रोमा True wireless earbuds ब्लूटूथ 5.0 वर्जन के साथ आता है. ये ईयरबड्स गूगल और सिरी वॉयस असिस्टेंट दोनों के सपोर्ट के साथ आते हैं. ये टाइप-C फास्ट चार्जिंग. ये बिल्ट-इन माइक के साथ आता है. ये ईयरबड स्मार्ट टच कंट्रोल के साथ आता है, जिससे कि प्ले, पॉज, नेक्स्ट किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 15 घंटे के प्लैटाइम के साथ आती है.

(ये भी पढ़ें- Amazon Sale: दिवाली पर गिफ्ट करने के लिए बेस्ट हैं ये Smartwatch, अपनों को करें खुश….)

Truke Fit 1+ कीमत 699 रुपये

truke Fit 1+ ट्रू वायरलेस ईयरबड डेडिकेटेड गेमिंग मोड के साथ आता है. दावा किया जाता है कि इसकी बैटरी 48 घंटे के प्लेटाइम के साथ आती है. प्रोटेक्शन के लिए ये ईयरबड IPX4 के साथ आता है. इसमें यूज़र्स को टच कंट्रोल की सुविधा मिलेगी. साथ ही लो लेटेंसी और Bluetooth 5.1 भी दिया जाएगा. डीप बेस म्यूजिक के लिए 10mm ड्राइवर मिलता है.

Tags: Portable gadgets, Tech news, Tech news hindi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें