लाइव टीवी

'स्मार्टफोन के बिना एक साल रहने वाले को मिलेंगे 71 लाख रुपये', इस महिला के पूरे हुए 10 महीने

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 12:48 PM IST
'स्मार्टफोन के बिना एक साल रहने वाले को मिलेंगे 71 लाख रुपये', इस महिला के पूरे हुए 10 महीने
Photo: Elana Mugdan (Instagram)

29 साल की एलाना मगडैन नाम की इस महिला ने एक अमेरिकी कंपनी की तरफ से आयोजित Scroll Free for a Year नाम की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. इसमें उसे बिना स्मार्टफोन के बिना एक साल पूरे करने पर करीब 71 लाख रुपये का इनाम मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 12:48 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन (Smartphone) आजकल हमारी ज़रूरत की चीज़ से ज़्यादा बुरी आदत की तरह साथ होता है. इसके बिना रहने की हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि स्मार्टफोन ना इस्तेमाल करने पर आपको इनाम मिलेगा तो क्या आप छोड़ेंगे. ऐसी ही प्रतियोगिता का आयोजन एक कंपनी कर रही है, जिसमें 1 साल स्मार्टफोन ना इस्तेमाल करने पर 71 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

अमेरिका की एक महिला यह प्रतियोगिता जीतने से महज कुछ ही कदम दूर है. दरअसल अमेरिका की एक महिला बीते 10 महीने से बिना स्मार्टफोन के रह रही है और बताया गया कि अगर उसने बिना स्मार्टफोन के एक साल पूरे कर लिए तो उसे भारतीय रुपयों में करीब 71 लाख रुपये का इनाम मिलेगा.



Elana Mugdan

Loading...

29 साल की एलाना मगडैन नाम की इस महिला ने एक अमेरिकी कंपनी की तरफ से आयोजित Scroll Free for a Year नाम की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. फिर प्रतियोगिता के नियमों के मुताबिक एक साल तक बिना स्मार्टफोन के रहने की चुनौती स्वीकार की थी.



इसके बाद एलाना से उसका iPhone ले लिया गया और बदले में उसे एक साधारण बटन वाला फोन दे दिया गया था. बताया गया कि एलाना बीते 10 महीने से स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर रही हैं और अगर उसने दिसंबर तक ऐसा कर लिया तो कंपनी उसे 71 लाख रुपये देगी.  बता दें कि इनाम की रकम देने से पहले कंपनी एलाना का 'लाई डिटेक्टर' टेस्ट भी करवाएगी और उसमें पास होने के बाद ही इनाम की रक़म दी जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...