लाइव टीवी

रिपोर्ट में आया सामने, कर्मचारी 40% E-mail खोलकर भी नहीं देखते

भाषा
Updated: October 16, 2019, 8:48 PM IST
रिपोर्ट में आया सामने, कर्मचारी 40% E-mail खोलकर भी नहीं देखते
ईमेल

हाइवर ने अपनी पहली सालाना ‘स्टेट ऑफ ईमेल’ रिपोर्ट में कहा कि कर्मचारियों को औसतन रोजाना करीब 180 ईमेल मिलते हैं. इनमें से 40 प्रतिशत ई-मेल को लोग खोलते भी नहीं है

  • Share this:
बेंगलुरू: ऑफिस में काम करते वक्त आप को कई ई-मेल आते हैं और ज्यादातर लोगों की तरह आप भी उन्हें अक्सर नजरअंदाज कर देते होंगे या फिर बिना पढ़े ही डिलीट कर देते होंगे. दरअसल से बात हम नहीं कह रहे बल्कि एक रिपोर्ट में सामने आई है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्मचारियों को जो ई-मेल भेजे जाते हैं, वो उनमें से 40 प्रतिशत को खोलकर देखते भी नहीं हैं.

हाइवर ने अपनी पहली सालाना ‘स्टेट ऑफ ईमेल’ रिपोर्ट में कहा कि कर्मचारियों को औसतन रोजाना करीब 180 ईमेल मिलते हैं. इनमें से 40 प्रतिशत ई-मेल को लोग खोलते भी नहीं है. कर्मचारी जो ईमेल खोलते भी हैं, उनमें से सिर्फ 16 प्रतिशत का ही उत्तर देते हैं. हाइवर ने रिपोर्ट को तैयार करने के लिए अलग-अलग कंपनियों के करीब एक हजार ईमेल अकाउंट्स से आंकड़े जुटाए हैं.

उसने कहा कि 47 लाख ईमेल की छानबीन करने के बाद रिपोर्ट तैयार की गई है. रिपोर्ट के अनुसार, लोगों को मिलने वाले ई-मेल में 51 प्रतिशत सामूहिक ईमेल होते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि ई-मेल भेजने के व्यापक रूप से दुरुपयोग के चलते अवांछित मेलबॉक्स में जमा होते रहते हैं. ई-मेल का बोझ बढ़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह समूह में भेजे जाने वाले मेल होते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 8:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...