इंग्लिश सीखने के लिए बेस्ट है ये ऐप, लोग 10 लाख से भी ज्यादा बार कर चुके हैं डाउनलोड

अगर आप थोड़ी सी भी इंग्लिश नहीं जानते हैं तो आपके लिए यह ऐप बेस्ट है

News18Hindi
Updated: December 26, 2018, 10:13 AM IST
इंग्लिश सीखने के लिए बेस्ट है ये ऐप, लोग 10 लाख से भी ज्यादा बार कर चुके हैं डाउनलोड
नमस्ते इंग्लिश ऐप
News18Hindi
Updated: December 26, 2018, 10:13 AM IST
आज के समय में ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपके फोन पर ना मिले. आप अपने फोन पर सिर्फ एक बटन देकर वो सबकुछ पा सकते हैं लेकिन क्या आपको मालूम है आप अपने फोन से इंग्लिश भी सीख सकते हैं. जी हां आप हम आपके लिए आज एक ऐसा ऐप लेकर आए हैं जिसे डाउनलोड कर आप आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं. इस ऐप को प्लेस्टोर से 10 लाख से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. ऐप का नाम नमस्ते इंग्लिश है और इसकी रेटिंग भी 4.5 है. यह ऐप इंग्लिश सीखने के लिए बेहतर है और इसमें आपको लर्निंग का गेमीफाइड वर्जन मिलेगा. तो आइए जानते हैं आप इससे कैसे सीख सकते हैं इंग्लिश...

बिगिनर्स के लिए मिलेगा लेसन
अगर आप थोड़ी सी भी इंग्लिश नहीं जानते हैं तो आपके लिए यह ऐप बेस्ट है. इसमें बिगिनर्स के लिए स्पेशल लेसन दिए गए हैं जिसमें आपको किसी से बात करने, सब्जियों के नाम व और चीजें सिखाई जाएंगी. इसके बाद धीरे-धीरे आपको इंटरमीडिएट लेवल पर जाना होगा जहां आपको अंग्रेजी में दिनों के नाम, बॉडी पार्ट्स के नाम, सिंगुलर-प्लुरल, आर्टिकल का इस्तेमाल जैसी चीजें सिखाई जाएंगी. इसके बाद आप एडवांस लेवल पर पहुंचेंगे जहां आपको टेंसेस के बारे में बताया जाएगा. (ये भी पढ़ेंः YouTube के इस वीडियो से सीखें इंग्लिश के 101 नए शब्द, तुरंत हो जाएंगे याद)

ऑफलाइन मोड में भी करेगा काम

इस ऐप को आप ऑफलाइन मोड में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको सैकड़ों इंटरैक्टिव इंग्लिश कोर्स लेनस मिलेंगे जो आपकी बेसिक इंग्लिश को इम्प्रूव करेंगे. ऐप पूरी तरह गेमीफाइड है मतलब आप गेम मतलब आपको इसमें अलग-अलग तरीके के गेम मिलेंगे जिसकी मदद से आप इंग्लिश सीख सकते हैं.




इंग्लिश सेंटेंस सीखने के लिए आपको सेंटेंस गेम मिलेगा और आपकी वोकैबलरी को बढ़ाने के ए आप Boat/ Balloon गेम खेल सकते हैं. ऐप में आपको इंटग्रैटेड HinKhoj हिन्दी टू इंग्लिश डिक्शनरी मिलेगी जिससे अलग-अलग शब्दों के अर्थ भी जान सकते हैं. (ये भी पढ़ेंः अपने मोबाइल पर इन वीडियोज को देखकर सीखें अंग्रेजी)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...