किसी की तारीफ करने के लिए इस्तेमाल करें अंग्रेजी के ये शब्द, तुंरत हो जाएंगे इंप्रेस

हम आपके लिए अंग्रेजी के कुछ ऐसे शब्द लेकर आए हैं जो इस कंफ्यूजन को दूर करने के साथ ही आपका इंप्रेशन जमाने में भी मदद करेंगे.

News18Hindi
Updated: January 3, 2019, 6:27 PM IST
किसी की तारीफ करने के लिए इस्तेमाल करें अंग्रेजी के ये शब्द, तुंरत हो जाएंगे इंप्रेस
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: January 3, 2019, 6:27 PM IST
सबसे मुश्किल काम होता है किसी की तारीफ करना. ऐसा इसलिए क्योंकि किसी के लिए बेहतर शब्दों का चुनाव करना बेहद जरूरी होता है. इसमें यह भी जरूरी है कि आप यह जानें कि कौन से अंग्रेजी के शब्द को कहां और किसके लिए इस्तेमाल करना है. इसलिए आज हम आपके लिए अंग्रेजी के कुछ ऐसे शब्द लेकर आए हैं जो इस कंफ्यूजन को दूर करने के साथ ही आपका इंप्रेशन जमाने में भी मदद करेंगे.

Adorable: प्यारा/ आराध्य
अगर आप किसी को आकर्षक बताना चाहते हैं तो इसक शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा इस सब्द का प्रयोग आराध्य यानी पूजनीय के लिए भी किया जाता है.

Attractive: आकर्षक/ मनमोहक

अगर आपको किसी का लुक काफी मनमोहक लग रहा है तो आप इस शब्द का इस्तेमाल कर उसकी तारीफ कर सकते हैं.



ये भी पढ़ेंः चैटिंग से इंग्लिश सिखाएगा ये ऐप, जानें क्या है इसका नाम

Beautiful: सुंदर/खूबसूरत
Loading...

किसी की खूबसूरती को बयान करने के लिए यह शब्द सबसे बेहतर है. इसका प्रयोग एक्सटर्नल और इंटरनल दोनों ही ब्यटी के लिए किया जाता है.

Gorgeous: शानदार
अगर किसी के लुक्स को देखकर आपकी नजरें नहीं हट रही हैं तब आप इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस शब्द का प्रयोग खासतौर पर पावरफुल फिजिकल अट्रैक्शन के लिए किया जाता है.

Exquisite: अति सुंदर
इस वर्ड का यूज नजाकत भरी खूबसूरती को बयान करने के लिए होता है. अगर कोई अपने कपड़े और हेयरस्टाइल को लेकर काफी संजीदा रहता है तो आप उसकी तारीफ में इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः किसी से करनी है अंग्रेजी में बात तो यूं करें शुरुआत

Stunning: बेहद सुंदर
अगर किसी की खूबसूरती आपके होश उड़ा दे तो आप उसके लिए इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Divine: बहुत सुंदर
इस शब्द का प्रयोग ईश्वरीय सुंदरता को बताने के लिए किया जाता है. इस शब्द का इस्तेमाल किसी के लिए किए जाने पर ऐसा माना जाता है कि उसमें कुछ दिव्य और अलौकिक है. प्रकृति की सुंदरता के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...