Home /News /tech /

जानें क्या है थरूर के पिटारे से निकलने वाले अंग्रेजी शब्दों का मतलब

जानें क्या है थरूर के पिटारे से निकलने वाले अंग्रेजी शब्दों का मतलब

फोटो- यूट्यूब स्क्रीनशॉट

फोटो- यूट्यूब स्क्रीनशॉट

'अंग्रेजी की बातें हिन्दी में' सीरीज के तहत आज आपको थरूर के ट्वीट्स में इस्तेमाल सभी शब्दों का सही मतलब पता चलेगा.

    कांग्रेस के जाने माने नेता शशि थरूर आए दिन अंग्रेजी में ऐसे ट्वीट करते हैं जिससे वे चर्चा में आ जाते हैं. लेकिन क्या आपको मालूम वे ऐसी इंग्लिश लिखते कैसे हैं और उनके द्वारा ट्वीट किए गए शब्दों का मतलब क्या होता है. अगर नहीं तो कोई बात नहीं, हम आपके लिए एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जिससे आप आसानी से उन सभी वर्ड्स का मतलब जान सकते हैं जिन्हें थरूर ने ट्वीट किया है.

    'अंग्रेजी की बातें हिन्दी में' सीरीज के तहत आज आपको थरूर के ट्वीट्स में इस्तेमाल सभी शब्दों का सही मतलब पता चलेगा. इस वीडियो में आपको उनके ट्वीट में इस्तेमाल Farrago से लेकर Exasperating तक सभी शब्दों का असल मतलब पता चल जाएगा. (ये भी पढ़ेंः अपने स्मार्टफोन के जरिए घर बैठे ऐसे सीखें अंग्रेजी)



    बता दें कि हाल ही में थरूर की डिक्शनरी से एक और अंग्रेजी का शब्द सामने आया था. उन्होंने खुद ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें एक अंग्रेजी का एक शब्द लिखा था और उसका उन्होंने मतलब भी बताया था. थरूर ने ट्वीट में जिस शब्द के बारे में बताया है वो 'BIBLIOBIBULI' है, जिसका मतलब 'वो लोग जो ज्यादा पढ़ते हैं' होता है.

    ये भी पढ़ेंः इस ऐप से बिना हिचकिचाए सीखें फर्राटेदार इंग्लिश

    थरूर ने इस शब्द के बारे में बताते हुए व्यंग्य के रूप में लिखा कि 'क्या कोई (विशेष रूप से इन दिनों) बहुत ज्यादा पढ़ सकता है?' उनके ट्वीट करने के कुछ घंटों बाद ही लोगों ने इस रिट्वीट करना शुरू कर दिया और हजारों लोगों ने थरूर के इस ट्वीट को लाइक किया.

    Tags: English Learning, Mobile Phone, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर