VIDEO: क्या आप जानते हैं इन ब्रांड्स का सही प्रनन्सीएशन?

इटैलियन, जर्मन, अमेरिकन ब्रांड्स होने के कारण हम में से ज्यादातर लोग उसे गलत प्रनाउंस करते हैं

Abhishek Srivastav | News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 8:46 PM IST
Abhishek Srivastav | News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 8:46 PM IST
ऐसा कोई नहीं है जिसे शॉपिंग न पसंद हो लेकिन जब ब्रांड्स की बात आती है तो हम में से ज्यादातर लोग उसको गलत प्रनाउंस करते हैं. इसका कारण यह है कि जिन ब्रांड्स को हम शॉपिंग मॉल में देखते हैं उसमें से कोई जर्मन होता है, कोई इटैलियन होता है तो कोई अमेरिकन जिसका सही प्रनन्सीएशन ज्यादातर लोगों को नहीं पता होता. इसलिए आज हम आपको ऐसे ही ब्रांड्स के प्रनन्सीएशन के बारे में बताएंगे जिसको हम में से ज्यादातर लोग गलत प्रनाउंस करते हैं...

सबसे पहले बात करते हैं बड़े शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेज़न की जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं. इसके ऐप को भी आपने इस्तेमाल किया होगा. कोई इसे अमेजॉन कहता है, कोई ऐमजॉन कहता है लेकिन इसका असल प्रनन्सीएशन ऐमज़न होता है.

VIDEO: क्या आपको मालूम है Toxic का मतलब, देखें Video और जानें इसके बारे में सबकुछ



अब अगर ब्रांड्स की बात करें और इस शू ब्रांड के बारे में बात न हो ऐसा हो नहीं सकता है. इस शू ब्रांड का नाम है एडीडस (uh-dee-dus). यह इसका अमेरिकन प्रनन्सीएशन है वहीं अगर जर्मन प्रनन्सीएशन की बात करें तो अह-डी-डास(Ah-dee-das) होता है. ऐसे ही  Reebok को री-बह-क  और Nike को नाइकी  कहते हैं.

VIDEO में देखें अंग्रेजी के कौन से शब्द को मिला 2018 के वर्ड ऑफ द ईयर का खिताब

वीडियो में आपको ऐसे ही कई और ब्रांड्स के बारे में जानकारी मिलेगी जिसमें कार के ब्रांड भी शामिल हैं. तो ऊपर दिए गए वीडियो को देखें और अपने प्रनन्सीएशन को ठीक करें.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...