अगर आप भी करते हैं इन शब्दों का गलत उच्चारण तो देख लें ये वीडियो

'अंग्रेजी की बातें हिन्दी में' हम आपको कुछ ऐसे वर्ड्स के बारे में बता रहे हैं जिसे हम में से ज्यादातर लोग गलत प्रनाउंस करते हैं

News18Hindi
Updated: January 27, 2019, 12:36 PM IST
News18Hindi
Updated: January 27, 2019, 12:36 PM IST
हमारे आस-पास दो टाइप की अंग्रेजी बोलने वाले मिलेंगे जिसमें से पहले वो जिनके हर वर्ड्स Perfect होते हैं और दूसरे वो जो अंग्रेजी को भी इतने हिन्दी स्टाइल में बोलते हैं कि उसका मतलब ही बदल जाता है. इसलिए आज 'अंग्रेजी की बातें हिन्दी में' हम आपको कुछ ऐसे वर्ड्स के बारे में बताएंगे जिसे हम में से ज्यादातर लोग गलत प्रनाउंस करते हैं...

Jalapeno
इस शब्द का सही उच्चारण Hah-lah-peh-nyoh होता है. लेकिन ज्यादातर लोग उसे जैलेपीनो या फिर जेलपीनो कहते हैं जो गलत है.

Espresso

हम में से ज्यादातर लोग इस शब्द को गलत प्रनाउंस करते हैं . ज्यादातर लोग इसे एक्सप्रेसो कहते हैं लेकिन इसका असल उच्चारण एस्प्रेसो होता है.



हिन्दी से बने हैं अंग्रेजी के ये शब्द, देखें VIDEO

Buffet
Loading...

इसका प्रनन्सीएशन आपको ज्यादातर लोग ग़लत करते मिल जाएंगे. कोई इसे बफे कहता है तो कोई इसे बफेट कहता है, जबकि असल में यह बुफे होता है.

क्या आपको मालूम है अंग्रेजी से जुड़ी ये इंट्रेस्टिंग बातें ?, देखें VIDEO

Hotel
जब भूंख लगती है तो सबसे पहले किसका पता ढूंढते हैं होटल का? अगर अंग्रेजी की बात करें तो इसका असल प्रनन्सीएशन होटेल होता है.

यह ऐप चैटिंग से सिखाएगा इंग्लिश, देखें कैसे

Mojito
यह ड्रिंक कुछ लोगों की सबसे फेवरेट होती है. बार में पहुंचते ही वे सबसे पहले यही ऑर्डर करते हैं. कोई इसे मोजितो कहता है तो कोई मोइतो लेकिन इसका असल उच्चारण मोहितो होता है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर