लाइव टीवी

आपके बच्चों को अंग्रेजी सीखने में मदद करेंगे ये ऐप, तुरंत करें डाउनलोड

News18Hindi
Updated: March 11, 2019, 3:48 PM IST
आपके बच्चों को अंग्रेजी सीखने में मदद करेंगे ये ऐप, तुरंत करें डाउनलोड
इन ऐप्स के जरिए 12 साल तक के बच्चे बेहतर इंग्लिश सीख सकते हैं

इन ऐप्स के जरिए 12 साल तक के बच्चे बेहतर इंग्लिश सीख सकते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2019, 3:48 PM IST
  • Share this:
इंग्लिश सीखने के लिए बेहद जरूरी है कि हमारी नींव मजबूत हो. इसका मतलब है की हम शुरुआत से ही अच्छे से इंग्लिश के ग्रामर को जानें और उसका इस्तेमाल भी करें. जरूरी है कि अगर हम अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देना चाहते हैं और ये ख्वाहिश रखते हैं कि वे अच्छी इंग्लिश बोलें तो हमें उन्हें शुरूआत से ही ग्रामर से लेकर अंग्रेजी की छोटी बड़ी सभी बातों का ज्ञान देना चाहिए. इसलिए हम आपके बच्चों के लिए कुछ ऐसे ऐप लेकर आए हैं जिससे वे खेलते-खेलते बेहतर इंग्लिश सीख सकते हैं और इसके लिए उन्हें किसी टीचर के पास भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. तो आइए जानते हैं कौन से हैं वो ऐप्स...

Lingokids - English for Kids- यह लर्निंग ऐप 2 से 8 साल तक के बच्चों के लिए है जिसमें वे मस्ती के साथ खेल-खेल में अंग्रेजी सीख सकते हैं. इसमें बच्चों के लिए बेस्ट इंग्लिश सॉन्ग, मजेदार वीडियोज, ऑडियोबुक्स, सभी टॉपिक के लिए वर्कशीट और इंटरेक्टिव एक्सरसाइज मिलेंगे.

Learn English for Kids- इस ऐप को स्पेशली बच्चों के लिए बनाया गया है. इसके सभी लेसन को सरल शब्दों और सेंटेंस की मदद से बनाया गया है. इसमें आपको ऑडियो फाइल्स मिलेंगे जो आपकी लिस्निंग और टेक्स्ट आपके रीडिंग स्किल्स को बढ़ाएंगी. इसके अलावा इसमें बच्चे क्विज भी खेल सकते हैं जो बच्चों के राइटिंग स्किल को बढ़ा सकते हैं.



English for Kids: Learn & Play- इस ऐप में 24 लेसन दिए गए हैं जो आपके बच्चों को 200 नए शब्द और फ्रेजेज बनाना सिखाएंगे. इसे 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए बनाए गए हैं जिसमें बेसिक ग्रामर भी सीखने का मौका मिलेगा.



इन ऐप्स के अलावा भी प्लेस्टोर पर कई ऐसे ऐप्स मौजूद हैं जिनसे बड़े भी अंग्रेजी सीख सकते हैं. जहां बच्चों के लिए इंग्लिश लर्निंग ऐप्स काफी इंटरेक्टिव हैं वहीं बड़ों के लिए भी काफी मजेदार ऐप्स मिलेंगे जिसे डाउनलोड कर आप अपनी इंग्लिश इंप्रूव कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 11, 2019, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading