Home /News /tech /

VIDEO: इस ऐप से सीखें इंग्लिश, नहीं पड़ेगी ट्यूशन की जरूरत

VIDEO: इस ऐप से सीखें इंग्लिश, नहीं पड़ेगी ट्यूशन की जरूरत

यह ऐप इंग्लिश कॉन्वर्सेशन के लिए बेस्ट है जिसमें आप यह जान सकते हैं कि अलग-अलग टॉपिक्स पर कैसे बात करनी हैं और उसकी प्रैक्टिस भी कर सकते हैं.

    'अंग्रेजी की बातें हिन्दी में' हम आपको लगातार प्रनन्सीएशन, डिक्शन और अंग्रेजी से जुड़ी कुछ अलग-अलग जानकारी दे रहे हैं. इसी कड़ी में हम आपको आज एक ऐसी इंग्लिश लर्निंग ऐप बताएंगे जिसकी मदद से आप इंग्लिश सीख सकते हैं.

    इस ऐप का नाम है English Conversation Practice ऐप है. यह ऐप इंग्लिश कॉन्वर्सेशन के लिए बेस्ट है जिसमें आप यह जान सकते हैं कि अलग-अलग टॉपिक्स पर कैसे बात करनी हैं और उसकी प्रैक्टिस भी कर सकते हैं.

    VIDEO: अगर आप भी करते हैं फोन पर बात तो सीख लीजिए ये अंग्रेजी के वर्ड्स

    ऐप में आपको Trips & Vacations, Eating Related Topics, Family and friends जैसे अलग-अलग टॉपिक्स दिए गए हैं जिसे अलग- अलग कैटेगरीज में डिवाइड किया गया है और आप इसकी मदद से प्रैक्टिस कर सकते हैं. इसके अलावा आप डिक्शन के लिए इन टॉपिक्स पर दिए गए कॉन्वर्सेशन को सुन भी सकते हैं . सुनने के लिए आपको इसका ऑडियो ऑन करना होगा जिससे आप दो लोगों की कन्वर्सेशन सुन सकेंगे और अगर आप ऐसी कंडिशन में होते हैं तो जवाब भी दे सकते हैं.

    VIDEO: जानें Music से जुड़े 7 इंग्लिश के वर्ड्स और उनको इस्तेमाल करने का तरीका

    इसके अलावा दूसरे सेक्शन में आपको इससे जुड़ा क्विज भी मिलेगा जिसमें आपने चैप्टर में क्या सीखा है उसका जवाब देना होगा. इसके अलावा आप प्रैक्टिस भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने लिए दिए गए दो कैरेक्टर्स में से किसी एक को चुनना होगा और उसके हिसाब से दिए गए जवाब को बोलना होगा. इसके अलावा आप अपने ऑडियो में भी प्रैक्टिस कर सकते हैं. इस ऐप के बारे अन्य जानकारी आप वीडियो में हासिल कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ेंः 
    VIDEO: क्या आप जानते हैं इन ब्रांड्स का सही प्रनन्सीएशन?
    VIDEO: क्या आपको मालूम है Toxic का मतलब, देखें Video और जानें इसके बारे में सबकुछ
    VIDEO: क्या आप जानते हैं इन ब्रांड्स का सही प्रनन्सीएशन?
    VIDEO: अंग्रेजी के पेपर की तैयारी करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान
    VIDEO में देखें अंग्रेजी के कौन से शब्द को मिला 2018 के वर्ड ऑफ द ईयर का खिताब

    Tags: App, English Learning, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर