होम /न्यूज /तकनीक /6 हजार वाले फोन में लीजिए iPhone 14 Pro Max जैसा मजा, बेमिसाल है फीचर और बहुत कुछ

6 हजार वाले फोन में लीजिए iPhone 14 Pro Max जैसा मजा, बेमिसाल है फीचर और बहुत कुछ

अगर इस फोन की फीचर्स पर एक नजर डालें तो इसमें MediaTek Dimensity 9000 प्रोसेसर दिया गया है.  (सांकेतिक फोटो)

अगर इस फोन की फीचर्स पर एक नजर डालें तो इसमें MediaTek Dimensity 9000 प्रोसेसर दिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

चीन की एक ई-कॉमर्स वेबसाइट ने iPhone 14 Pro Max का क्लोन मार्केट में उतारा है. इस फोन को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. कम क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

चीन की एक ई-कॉमर्स वेबसाइट ने iPhone 14 Pro Max का क्लोन मार्केट में उतारा है.
इसमें MediaTek Dimensity 9000 प्रोसेसर दिया गया है.
इसमें फेस अनलॉक भी दिया गया है. फोन में 6.8 इंच का डिस्प्ले दिखने में काफी शानदार है.

नई दिल्ली. एक चीनी कंपनी ने iPhone 14 Pro का क्लोन तैयार किया है. यह दिखने में बिल्कुल iPhone 14 Pro Max की तरह है लगता है. अगर इसकी कीमत की बात करें तो आप सुनकर दंग रह जाएंगे. आपके मुंह से आवाज निकलेगी आखिर इतना सस्ता फोन भी हो सकता है, जो देखने में बिल्कुल iPhone 14 Pro Max की तरह ही लगे. दरअसल, इसकी कीमत असली आईफोन के 10 फीसद भी नहीं है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की एक ई-कॉमर्स वेबसाइट ने iPhone 14 Pro Max का क्लोन मार्केट में उतारा है. इस फोन को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. कम कीमत होने की वजह से इसकी सेलिंग भी अच्छी हो रही है. पहली बार देखने पर आप पहचान नहीं पाएंगे कि यह असली है या नकली, क्योंकि  यह फोन एकदम आईफोन जैसा दिख रहा है. अगर इसकी कीमत की बात करें तो चीन की वेबसाइट detail.1688.com पर महज 520 युआन है जो करीब 5,900 रुपये के बराबर होता है.

ये भी पढ़ें- Great indian Festival सेल में सीलिंग फैन पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, कमरे को बना देगा मॉडर्न 

पहला सेंसर 108 मेगापिक्सल का है
अगर इस फोन की फीचर्स पर एक नजर डालें तो इसमें MediaTek Dimensity 9000 प्रोसेसर दिया गया है. वहीं, 7800mAh बैटरी दी गई है. इसमें फेस अनलॉक भी दिया गया है. फोन में 6.8 इंच का डिस्प्ले दिखने में काफी शानदार है. इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. साथ ही 16GB RAM और 1TB स्टोरेज लैस है. खास बात यह है कि फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है. पहला सेंसर 108 मेगापिक्सल का है और दूसरा 48 मेगापिक्सल का है.

ये भी पढ़ें- boAt ने भारत में लॉन्च किया धांसू स्मार्टवॉच,1299 रुपये है शुरुआती कीमत, जानें फीचर्स   

6.7 इंच का सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले दिया गया है
अगर आईफोन 14 प्रो की फीचर्स की बात करें तो इसमें 2000nits की पीक आउटडोर ब्राइटनेस वाला 6.7 इंच का सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले दिया गया है. ऑलवेज ऑन डिस्प्ले (AOD) के साथ यूजर्स अब बिना डिवाइस अनलॉक किए टाइम और दूसरी जरूरी जानकारी देख सकेंगे. यह डिवाइस ऐपल A16 चिपसेट के साथ आया है, जिसके साथ बेहतर कैमरा परफॉर्मेंस और पावर बैकअप मिलने का दावा किया गया है. A16 में नया डिस्प्ले इंजन मिलता है, जिसके साथ बैटरी लाइफ कहीं ज्यादा बढ़ाई जा सकेगी.

Tags: Smart phones, Tech news, Tech news hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें