लाइव टीवी

अब Facebook पर आएगा 'न्यूज टैब' फीचर, जानें क्या होगा इसमें

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 4:20 PM IST
अब Facebook पर आएगा 'न्यूज टैब' फीचर, जानें क्या होगा इसमें
कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि ज़ुकरबर्ग शुक्रवार को इस नए फीचर को लॉन्च करेंगे. उन्होंने कहा कि यह फीचर इस डिजिटल एज में जर्नलिज़म से जुड़ा होगा.

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि ज़ुकरबर्ग शुक्रवार को इस नए फीचर को लॉन्च करेंगे. उन्होंने कहा कि यह फीचर इस डिजिटल एज में जर्नलिज़म से जुड़ा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 4:20 PM IST
  • Share this:
फेसबुक (Facebook) लगातार किसी न किसी वजह से खबरों में बना रहता है. एक नई रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक नया फीचर 'न्यूज़ टैब' (News Tab) लॉन्च करने वाला है. वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक कुछ ऑर्गेनाइजेशन को इसके लिए भुगतान भी किया जाएगा. अगर ऐसा होता है तो इसका सीधा मुकाबला एपल (Apple) और गूगल (Google) जैसी कंपनियों से होगा.

बता दें कि फेसबुक, ट्विटर (Twitter) और दूसरे सोशल मीडिया नेटवर्क के साथ फेक न्यूज़ (Fake News) से लड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है. इस मामले को लेकर फेसबुक की काफी आलोचना की गई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने न्यूज के लिए के लिए कई न्यूज़ आउटलेट्स को संपर्क किया था और उन्हें पैसे देने की पेशकश भी की थी.

फेसबुक के को-फाउंडर और सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग ने कहा है, ‘इस हफ्ते में एक बड़ा ऐलान करने वाले हैं और ये हाई क्वॉलिटी जर्नलिज्म से जुड़ा होगा. ये बड़ा इनिशिएटिव है जो न्यू एंड जर्नलिज्म पर आधारित होगा. हम इसके लिए कई लोगों के साथ पार्टनर्शिप कर रहे हैं ताकि एक ऐसा प्रोडक्ट बना सकें जो हाई क्वॉलिटी जर्नलिज्म को सपोर्ट करेगा.’

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि ज़करबर्ग शुक्रवार को इस नए फीचर को लॉन्च करेंगे. उन्होंने कहा कि यह फीचर इस डिजिटल एज में जर्नलिज़म से जुड़ा होगा. इस मौके पर उनके साथ रूपर्ट मर्डोक न्यूज़ कॉर्प के सीईओ रॉबर्ट टॉमसन भी होंगे.

फेसबुक के इस स्टेप से कई पब्लिशर्स को नुकसान हो सकता है. हालांकि, इससे फेसबुक को काफी ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में मदद भी मिलेगी क्योंकि तमाम लोग इस न्यूज फीड की वजह से फेसबुक से जुडेंगे और ज्यादा देर रुकेंगे. वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक नाम न बताने की शर्त पर फेसबुक के इस प्लान की जानकारी रखने वाले किसी व्यक्ति ने कहा कि दस देशों की मार्केट से लोकल न्यूज को भी लिया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 3:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...