Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    व्हाट्सऐप में जुड़ेगा फेस अनलॉक फीचर, अभी तक ऐसे होता है एप लॉक-अनलॉक

    इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप
    इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप

    फेस अनलॉक फीचर (Face unlock feature) डिवाइस में केंद्रित किया जाएगा. इसका मतलब है कि स्मार्टफोन (smartphone) बदलने पर भी आप पुराने फोन के फेस अनलॉक (Face unlock) से अपना काम चला सकेंगे.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 14, 2020, 6:45 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसैजिंग एप व्हाट्सऐप (Whatsapp) में बहुत जल्द नया फीचर फेस अनलॉक (Face Unlock) जुड़ने वाला है. अभी तक व्हाट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स बायोमीट्रिक (Biometric) का उपयोग कर व्हाट्सऐप को लॉक और अनलॉक कर रहे हैं. इसमें फिंगरप्रिट (Fingeprint) से लॉक और अनलॉक भी किया जा रहा है. बता दें कि दूसरी ओर, iOS के लिए व्हाट्सऐप में पहले से ही फेस अनलॉक का ऑप्शन मौजूद है.

    जल्द उपलब्ध होगी सुविधा

    बता दें कि व्हाट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए पहले ही अपडेट जमा कर दिया है. गौरतलब है कि WABetaInfo ने व्हाट्सऐप के बीटा बिल्ड 2.20.203.3 में इस आगामी एंड्रॉयड फीचर को देखा है. लेकिन कंपनी इस अपडेट को कब जारी करेगी. इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में यह सुविधा जल्दी ही उपलब्ध कराई जाएगी. यह भी का जा रहा है कि अगर फोन में अच्छा सेंसर है तो व्हाट्सऐप फेस रिकग्निशन को भी सपोर्ट करेगा.



    यह भी पढ़ें: Rocket Learning से गरीब बच्चों तक पहुंची शिक्षा, जानिए इसके बारे में सबकुछ
    फोन बदलने पर काम करेगा फेसबुक

    गौरतलब है कि यह नया फीचर डिवाइस में केंद्रित किया जाएगा. इसका मतलब है कि स्मार्टफोन बदलने पर भी आप पुराने फोन के फेस अनलॉक से अपना काम चला सकेंगे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp बीटा बिल्ड 2.20.203.3 पहले से मौजूद फिंगरप्रिंट लॉक को और भी बेहतर बनाता है.

    यह भी पढ़ें: अमेजन पर शुरू हुई Oppo A15 की सेल, जानें डील्स और फीचर्स

    फिंगरप्रिंट के अलावा नहीं कोई लॉक-अनलॉक ऑप्शन

    बता दें कि एक बार एंड्रॉयड पर व्हाट्सऐप पर फेस अनलॉक शुरू हो जाने के बाद, ऐप पर 'फिंगरप्रिंट लॉक' विकल्प को 'बॉयोमीट्रिक लॉक' में बदल दिया जाएगा, क्योंकि यह यूजर्स को प्रमाणित करने के लिए एक से अधिक तरीकों को अपनाएगा. व्हाट्सऐप भी फिंगरप्रिंट या फेस रिकग्निशन के विफल होने के मामले में विशिष्ट पहचान पर विचार करेगा. मौजूदा फीचर के मुताबिक यदि फिंगरप्रिंट अनलॉक सुविधा काम नहीं करती है तो व्हाट्सऐप खोलने का कोई तरीका नहीं है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज