FaceApp के बाद अब इस वेबसाइट से पेटिंग्स में बदलिए अपनी फोटो

फेसऐप की फोटोज़ सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा पोस्ट करने के बाद लगातार ये बात उठ रही थी कि फोन में मौजूद डेटा को खतरा है लेकिन इस वेबसाइट से ऐसा कोई भी खतरा आपको नज़र नहीं आएगा.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:04 PM IST
FaceApp के बाद अब इस वेबसाइट से पेटिंग्स में बदलिए अपनी फोटो
फोटो क्रेडिटः AI Portrait
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:04 PM IST
अगर आप भी फेसऐप से बनी हुई अपनी ज्यादा उम्र की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करके ऊब चुके हैं तो अब क्यों नहीं एक नई चीज़ ट्राई करते हैं. aiportraits.com एक ऐसी वेबसाइट है जो कि आपकी फोटो को एक आर्टिस्टिक पोर्ट्रेट में बदल देगी. साइट आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का यूज़ करके 45 हज़ार अलगोरिदम के आधार पर आपके चेहरे को ऑयल, वाटर कलर या इंक वाली पेंटिंग में बदल देगी. यही नहीं इसकी मदद से आपकी फोटो डरावनी या आर्टिस्टिक पेंटिंग में भी बदली जा सकती है. सेल्फी में कई एल्गोरिदम ऐसे होते हैं जो आपके अंदर खास स्टाइल को बढ़ा सकते हैं.

प्रिवेसी को नहीं है खतरा-
फेसऐप की फोटोज़ सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा पोस्ट करने के बाद लगातार ये बात उठ रही थी कि फोन में मौजूद डेटा को खतरा है लेकिन इस वेबसाइट से ऐसा कोई भी खतरा आपको नज़र नहीं आएगा. आपकी फोटोज़ सर्वर पर पोर्ट्रेट बनाने के लिए भेजी तो जाती हैं लेकिन रिसर्चर्स इस बात का वादा करते हैं कि आपकी फोटो प्रयोग करने के बाद तुरंत डिलीट कर दी जाती है. किसी भी उद्देश्य के लिए इसे सेव नहीं किया जाता. (ये भी पढ़ें-बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे)



AI और ऐल्गोरिदम पर करता है काम-
खास बात यह है साइट आपकी पोर्ट्रेट बनाने के लिए जिस एल्गोरिदम का यूज़ करता है उसमें वह यह भी जान जाता है कि आपकी कौन सी सेल्फी पर कौन सी स्टाइल अच्छी रहेगी. साइट आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का प्रयोग करके आपके चेहरे के खास फीचर्स को और ज्यादा उभार देती है.


Loading...

रिसर्चर्स का कहना है कि पहले के एआई एलगोरिदम की तरह यह जेनेरेटिव ऐडवर्सियल नेटवर्क (GAN) का यूज़ करता है जो कि फोटो को सिर्फ पेंटिंग में ही नहीं बदलता बल्कि फीचर्स को और भी ज्यादा उभार देता है.

 (ये भी पढ़ें- Aadhaar और PAN कार्ड पर अलग-अलग है नाम, तो ऐसे कराएं ठीक) 

 (ये भी पढ़ें-बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे)

 
First published: July 23, 2019, 12:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...