Instagram और WhatsApp के बाद Facebook लाने वाला है नया मैसेजिंग ऐप

इसी साल की शुरुआत में इन्स्टाग्राम ने 'Direct' नाम के डायरेक्ट मैसेजिंग ऐप पर काम करना बंद कर दिया था क्योंकि टेस्टिंग के दौरान कंपनी ने पाया कि यूज़र्स को हमेशा मैसेज भेजने के लिए दूसरे ऐप पर स्विच करना पसंद नहीं था.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 3:50 PM IST
Instagram और WhatsApp के बाद Facebook लाने वाला है नया मैसेजिंग ऐप
इसी साल की शुरुआत में इन्स्टाग्राम ने Direct नाम के डायरेक्ट मैसेजिंग ऐप पर काम करना बंद कर दिया था क्योंकि टेस्टिंग के दौरान कंपनी ने पाया कि यूज़र्स को हमेशा मैसेज भेजने के लिए दूसरे ऐप पर स्विच करना पसंद नहीं था.
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 3:50 PM IST
Facebook एक नए मैसेजिंग ऐप Threads को लाने की तैयारी में है, जो कि उनके नजदीकी दोस्तों के साथ इन्फॉर्मेशन शेयर करने में काम आएगा. सोमवार को 'द वर्ज' की रिपोर्ट के मुताबिक थ्रेड्स, इन्स्टाग्राम के सहयोगी की तरह काम करेगा जो कि यूज़र्स को टेक्स्ट, फोटो और वीडियो मैसेज शेयर करने की की सुविधा देगा. फेसबुक अभी नया मैसेजिंग ऐप टेस्ट कर रहा है. हालांकि फेसबुक ने अभी तक इस बात की घोषणा नहीं की है कि इसे कब लॉन्च किया जाएगा.

इसी साल की शुरुआत में इन्स्टाग्राम ने 'Direct' नाम के डायरेक्ट मैसेजिंग ऐप पर काम करना बंद कर दिया था क्योंकि टेस्टिंग के दौरान कंपनी ने पाया कि यूज़र्स को हमेशा मैसेज भेजने के लिए दूसरे ऐप पर स्विच करना पसंद नहीं था. ऐप के बीटा-वर्ज़न को एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर 6 अलग-अलग देशों में लॉन्च किया गया है.  यह ऐप स्नैपचैट की तरह दिखता है और इसमें स्नैपचैट की तरह फिल्टर भी दिखता है.  ये भी पढ़ेंः एक्सपर्ट की चेतावनी, अब आसानी से बन सकता है आपकी भी फेक पॉर्न

फेसबुक ने इससे पहले अपने सभी मैसेजिंग ऐप्स को इटीग्रेट करने की कोशिश की थी. इस दिशा में इन्स्टाग्राम को फेसबुक से इन्टीग्रेट करके कुछ कोशिश भी की. लेकिन वॉट्सऐप अभी इससे इन्टीग्रेट नहीं हो पाया है क्योंकि यह काफी अलग है. मार्क ज़ुकरबर्ग ने डेवेलपर्स को निर्देश दिया है इसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन होना चाहिए. एन्क्रिपशन का मतलब है कि केवल मैसेज को भेजने वाला और रिसीव करने वाला ही इसे पढ़ पाएगी, बीच में इसे कोई भी नहीं पढ़ सकता.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...