लाइव टीवी

Corona Virus: फेसबुक, इंस्टाग्राम ने लगाए फेस मास्क बेचने वाले विज्ञापनों पर प्रतिबंध

News18Hindi
Updated: March 8, 2020, 8:37 AM IST
Corona Virus: फेसबुक, इंस्टाग्राम ने लगाए फेस मास्क बेचने वाले विज्ञापनों पर प्रतिबंध
फेसबुक ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि लोगों से कोरोना वायरस (corona virus mask) आपातकाल का फायदा ना उठाया जा सके.

फेसबुक ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि लोगों से कोरोना वायरस (corona virus mask) आपातकाल का फायदा ना उठाया जा सके.

  • Share this:
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) ने शनिवार को अपने प्लेटफॉर्म पर मेडिकल फेस मास्क बेचने वाले विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं, ताकि लोगों से कोरोना वायरस (corona virus mask) आपातकाल का फायदा ना उठाया जा सके. फेसबुक पर ट्रस्ट/इंटिग्रिटी टीम (विज्ञापनों और वाणिज्यिक उत्पादों के लिए) के लीडर रॉब लीथर्न ने ट्विटर पर इस की घोषणा की.

उन्होंने ट्वीट किया कि हम मेडिकल फेस मास्क बेचने वाले विज्ञापनों और प्रोडक्ट लिस्टिंग पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं. कोविड-19 पर हम कड़ी नजर बनाए हुए हैं और अगर हम यह पाते हैं कि लोग इस सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं, तो हम अपनी नीतियों में आवश्यक सुधार करेंगे.

(ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता हो गया Nokia का 3 कैमरे वाला ये फोन, 2 दिन चलेगी बैटरी)







इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने भी उनके इस निर्णय को अपना समर्थन दिया है. उन्होंने ट्वीट किया कि आपूर्ति कम है और दाम ज्यादा है. हम लोगों द्वारा इस सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल का फायदा उठाए जाने के खिलाफ हैं. हम भी अगले कुछ दिनों में इसकी शुरुआत करेंगे.

(ये भी पढ़ें- मालिक ने मुर्गे को दिखाया चिकेन लेग पीस, फिर जो हुआ सब रह गए हैरान, वीडियो Viral...)

फेसबुक ने इस बात का भी ऐलान किया कि उनके इस मंच पर कोरोनावायरस से संबंधित सर्च के साथ एक पॉप-अप या सूचना भी ऑटोमैटिक आएगा, जिसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की ओर से आवश्यक निर्देश होंगे. टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेज़न भी अपने यहां से हैंड सैनिटाइजर और फेस मास्क जैसे उत्पादों पर 'अधिक कीमतों वाले ऑफर्स' को हटाने पर लगा हुआ है, जबकि ईबे ने N95 और N100 फेस मास्क, हेंड सेनिटाइजर और एल्कोहॉल वाइप्स प्रोडक्ट की लिस्टिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है.

(ये भी पढे़ं-होली खेलते हुए पानी में भीग जाए मोबाइल तो फौरन कर लें ये काम, नहीं होगा नुकसान!)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2020, 8:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading