लाइव टीवी

कोरोना का इलाज ढूंढ़ने के लिए फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग देंगे 2.5 करोड़ डॉलर

भाषा
Updated: March 29, 2020, 3:21 PM IST
कोरोना का इलाज ढूंढ़ने के लिए फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग देंगे 2.5 करोड़ डॉलर
जुकरबर्ग ने की ट्विटर की आलोचना

अमेरिकी उद्यमी और माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मिलिंडा इस समय अपना समय और धन परमार्थ कार्य पर लगा रहे हैं.

  • Share this:
फेसबुक (facebook) के संस्थापक मार्ग ज़करबर्ग (mark zuckerberg) और उनकी पत्नी ​प्रिसिला चान की ओर से परोपकार के लिए गठित संगठन​ चान ज़करबर्ग इनीशिएटिव ने कोरोना वायरस से फैलने वाली बीमारी का उपचार खोजने के लिए बिल एवं मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाने और 2.5 करोड़ डालर की राशि का योगदान करने की घोषणा की है.

अमेरिकी उद्यमी और माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मिलिंडा इस समय अपना समय और धन परमार्थ कार्य पर लगा रहे हैं. चान ने अमेरिकी टीवी चैनल CBS पर गाइल किंग के साक्षात्कार कार्यक्रम 'सीबीएस दिस मार्निंग' में विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 संबंधी चान जुकरबर्ग इनीशिएटिव के निर्णय की जानकारी दी.

(ये भी पढ़ें- Jio का बेहद सस्ता रिचार्ज, महीने भर के लिए मिलेगी फ्री कॉलिंग और डेटा भी..)



उन्होंने कहा कि मुझे ये बाताते हुए वास्तव में बहुत गर्व हो रहा है कि हम कोरोना वायरस का इलाज खोजने में तेजी लाने के प्रयासों में गेट्स और अन्य के साथ शामिल होने जा रहे हैं. उन्होंने बताया के वे लोग ये सहायता चिकित्सकों और वैज्ञानिकों के एक ऐसे समूह को दे रहे है जो उन सभी ज्ञात औषधियों की परख और विश्लेषण करेगा जो कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार में कारगर हो सकती है.



(ये भी पढ़ें- गूगल पर भूलकर भी ना Search करें Coronavirus से जुड़ी ये 5 बातें, मुश्किल में पड़ सकते हैं आप)

इसका उद्देश्य इस बीमारी के उपचार के तरीके ढूंढने में तेजी लाना है. चीन से शुरू कोरोना वायरस से दुनिया भर में लाखों लोग संक्रमित हुए हैं और इससे मरने वालों की संख्या 20 हज़ार से भी ज़्यादा हो गई है. अकेले अमेरिका में संक्रमितों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 3:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading