लाइव टीवी

70 अरब डॉलर के मालिक मार्क जकरबर्ग बोले- किसी को इतनी संपत्ति रखने का हक नहीं हो...

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 9:35 AM IST
70 अरब डॉलर के मालिक मार्क जकरबर्ग बोले- किसी को इतनी संपत्ति रखने का हक नहीं हो...
Mark Zuckerberg

फेसबुक के को-फाउंडर, चेयरमैन, CEO मार्क ज़करबर्ग नेअपने कर्मचारियों के साथ एक टाउनहॉल मीटिंग में अपनी संपत्ति को लेकर बड़ी बात कही है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 9:35 AM IST
  • Share this:
फेसबुक के को-फाउंडर, चेयरमैन, CEO मार्क ज़करबर्ग (Mark Zuckerberg) ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों के साथ एक टाउनहॉल मीटिंग (facebook townhall meeting) की थी. इस मीटिंग में दुनिया के पांचवे सबसे अमीर शख्स ज़करबर्ग ने अपनी संपती को लेकर एक चौकाने वाली बात कही. 70 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक ज़करबर्ग (Mark Zuckerberg property) ने कहा कि किसी के पास भी इतनी संपत्ति रखने का अधिकार नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि ‘मेरे पास कोई पैमाना नहीं है कि किसी के पास कितनी संपत्ति होनी चाहिए, लेकिन एक मुकाम पर पहुंचने के बाद किसी के पास भी इतना पैसा रखने का अधिकार नहीं होना चाहिए.’

फेसबुक ने ज़करबर्ग और कंपनी के कर्मचारियों के बीच हुई इस बातचीत को सार्वजनिक करने का निर्णय लिया. कंपनी ने आमतौर पर इस निजी साप्ताहिक सवाल-जवाब सत्र को सार्वजनिक करने का फैसला तब किया, जब 'द वर्ज' ने एक टाउन हॉल की एक पुरानी बाचतीच को लीक कर दिया. इस लीक कर दी गई बातचीत में, ज़करबर्ग ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एलिजाबेथ वॉरेन के बिग टेक कंपनियों को तोड़ने के बयान का विरोध किया था.

(ये भी पढ़ें- कॉल आने पर अब 45 सेकेंड नहीं बजेगी फोन की घंटी, घटकर अब हुई इतनी!)


कमाई का ज्यादातर हिस्सा देंगे दान
ज़करबर्ग ने कहा कि मैंने और मेरी पत्नी प्रेसीलिया चान ने यह तय किया है कि हम अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा अपने जीवन में दान दे देंगे. हालांकि, बहुत सारे लोगों को यह भी काफी नहीं लगता है.

टिकटॉक को इंस्टाग्राम से बड़ा मानते हैं ज़करबर्ग
Loading...

इसके अलावा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) का एक ऑडियो क्लिप लीक हुआ है. इस ऑडियो से पता चला कि वह चीनी वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक (TikTok) को इंस्टाग्राम (Instagram) से बेहतर मानते हैं. एक्सप्रेस टेक की खबर के मुताबिक सबसे पहले The Verge ने ऑडियो फाइल के साथ टेक्स्ट को पोस्ट किया. इंटरनल मीटिंग के दौरान जुकरबर्ग ने कहा कि टिकटॉक काफी बेहतर कर रहा है खासकर भारत में, जहां ऐसा लगता है कि यह इंस्टाग्राम से भी आगे निकल गया है.

(ये भी पढ़ें- कमाल की है Jio की ये मुफ्त सर्विस, बिना जियो सिम वाले भी कर सकते हैं इस्तेमाल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 8:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...