लाइव टीवी

क्‍या Zuckerberg बेचेंगे WhatsApp और इंस्टाग्राम? फेसबुक के CEO ने कही ये बात

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 4:36 PM IST
क्‍या Zuckerberg बेचेंगे WhatsApp और इंस्टाग्राम? फेसबुक के CEO ने कही ये बात
फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग (facebook ceo mark zuckerberg) ने अपनी कंपनी तोड़ने के लिए अमेरिकी सांसद का प्रस्ताव को खारिज कर दिया है...

फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग (facebook ceo mark zuckerberg) ने अपनी कंपनी तोड़ने के लिए अमेरिकी सांसद का प्रस्ताव को खारिज कर दिया है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 4:36 PM IST
  • Share this:
फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग (facebook ceo mark zuckerberg) ने अपनी कंपनी को तोड़ने के लिए अमेरिकी सांसद के एक प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि वह किसी भी कीमत पर वॉट्सऐप (whatsapp) या इंस्टाग्राम (instagram) को नहीं बेचने वाले हैं. ET में छपी खबर के मुताबिक, सीनेटर जोश हावले (Josh Hawley) ने ट्वीट किया था कि वह वाशिंगटन दौरे के दौरान गुरुवार को ज़करबर्ग से मिले थे और उन्होंने उनसे वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम बेचने की बात कही.

फेसबुक के सबसे बड़े आलोचकों में से एक हावले ने ट्वीट किया कि अभी-अभी फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग के साथ बैठक खत्म हुई है. हमने खुलकर बातचीत की. मैंने उन्हें दो चीजें करने की चुनौती दी जिससे यह साबित हो सके की फेसबुक पूर्वाग्रह के प्रति गंभीर है.

ये भी पढ़ें-इन दो पॉपुलर ऐप्स को अभी कर दें डिलीट, पैसे ऐंठने के साथ सुन रही है आपकी प्राइवेट बातें

फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग 


पहला यह था कि वह WhatsApp और इंस्टाग्राम बेच दें, दूसरा था कि वह तीसरे पक्ष द्वारा सेंसरशिप पर किए गए सर्वे की रिपोर्ट जमा कराए. उन्होंने दोनों को ही ना कह दिया.



ज़करबर्ग ने ओवल ऑफिस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद ट्रंप ने ट्वीट किया कि आज ओवल ऑफिस में मार्क ज़करबर्ग के साथ बैठक बढ़िया रही.

ये भी पढ़ें- भूलकर भी Google पर Search ना करें ये 10 बातें, मुसीबत में पड़ सकते हैं आप

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार ज़करबर्ग ने कई सांसदों के साथ मुलाकात की और फेसबुक पर लगे आरोप कि वह रूढ़िवादी भाषणों पर अंकुश लगाता है, पर विचार-विमर्श भी किया.



हालांकि सोशल मीडिया पर फेसबुक को तोड़ने को लेकर उठ रही आवाज पर सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सेंडबर्ग ने हाल ही में कहा था कि इससे किसी भी उद्देश्य की पूर्ति नहीं होगी, ना ही किसी को इससे फायदा होगा. प्लेटफॉर्म पर डेटा चोरी और प्राइवेसी कमियों के कारण कई अमेरिकी सांसदों ने सोशल नेटवर्क साइट को तोड़ने की बात पर जोर दिया था. हालांकि ज़करबर्ग ने सभी प्रस्तावों को मानने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें- 

यूट्यूब वीडियो देख कर 14 साल की लड़की बना रही थी पॉपकॉर्न, धमाके से हुई मौत
Samsung ला रहा है 64 मेगापिक्सल वाला पहला स्मार्टफोन, ज़्यादा नहीं होगी कीमत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...