जल्द फेसबुक मेसेंजर से कर सकेंगे होटल की बुकिंग, डेस्कटॉप के लिए भी आएगा ऐप

जल्द फेसबुक मेसेंजर से कर सकेंगे होटल की बुकिंग, डेस्कटॉप के लिए भी आएगा ऐप
फेसबुक ने एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कई कमाल के फीचर्स के साथ मैसेंजर के डेस्कटॉप वर्जन को लॉन्च करने का ऐलान किया है

फेसबुक ने एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कई कमाल के फीचर्स के साथ मैसेंजर के डेस्कटॉप वर्जन को लॉन्च करने का ऐलान किया है

  • Share this:
फेसबुक की एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस शुरू हो चुकी है. इस मौके पर कंपनी ने कई कमाल के फीचर्स के साथ फेसबुक मेसेंजर का डेस्कटॉप वर्जन लॉन्च करने का ऐलान किया है. मेसेंजर ऐप को विंडोज और macOS दोनों के लिए लॉन्च किया जाएगा. इसमें ग्रुप मेसेजिंग, वीडियो चैट, GIF भेजने की सुविधा मिलेगी. फेसबुक ने बताया कि अभी इस ऐप की टेस्टिंग की जा रही है. इस साल के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा.

इसके अलावा ग्रुप व्यूइंग (group viewing) नाम का एक और फीचर आने वाला है. इसका इस्तेमाल कर आप और आपके दोस्त एक साथ वीडियो देख सकेंगे. साथ ही वीडियो के चलने पर उसमें कॉमेंट्री भी कर सकते हैं. अपना रिएक्शन भी दे सकते हैं. हालांकि यह साफ नहीं है कि कौन सा वीडियो प्लेटफॉर्म इस फीचर को सपोर्ट करेगा, लेकिन फेसबुक का कहना है कि यह प्लेटफाॅर्म पर शेयर किए जा रहे किसी कॉन्टेंट पर काम करेगा.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp के कारण खत्म हो रहा है फोन का स्टोरेज तो करें ये उपाय



फेसबुक आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने के लिए मेसेंजर में एक डेडीकेटेड स्पेस देने की प्लानिंग कर रहा है. इसमें आप और आपके जानने वाले अपनी पसंद का कॉन्टेंट पा सकेंगे. यह स्टोरीज भी हो सकती है या कोई दूसरे मेसेज भी. इसके अलावा आप जल्द ही ऐसे मेसेज और स्टोरीज को क्रिएट कर सकेंगे जो सिर्फ कुछ लोगों को दिखाई देगा.



ये भी पढ़ेंः बिना नंबर सेव किए WhatsApp पर किसी से भी करें चैटिंग, जानें मजेदार तरीका

इन फीचर्स के अलावा फेसबुक बिजनेस के लिए मेसेंजर के इस्तेमाल को मजेदार बना रहा है. जल्द ही मेसेंजर में नए तरीके के एड जैसे क्वेश्चनेयर लगाने के भी ऑप्शन मिलेंगे, जिससे बिजनेस करने वाले आपके बारे में सही से जान सकेंगे. इसके अलावा नया अपॉइंटमेंट फीचर भी मिलेगा, जिसमें किसी रेस्टोरेंट के एम्पलॉई से बात कर अपने लिए सीट रिजर्व करवा सकेंगे.

ये भी पढ़ेंः इन 12 तरह के Emails पर गलती से भी ना करें क्लिक, महंगी पड़ सकती है लापरवाही
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading