12 घंटे ठप रहने के बाद शुरू हुआ Facebook, कंपनी ने कहा- ये हैकर्स अटैक नहीं था

दुनिया भर के कई देशों में फेसबुक ग्रुप के कई ऐप्स पर यह समस्या रात करीब 9:30 बजे शुरू हुई.
दुनिया भर के कई देशों में फेसबुक ग्रुप के कई ऐप्स पर यह समस्या रात करीब 9:30 बजे शुरू हुई.

दुनिया भर के कई देशों में फेसबुक ग्रुप के कई ऐप्स पर यह समस्या रात करीब 9:30 बजे शुरू हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2019, 12:00 PM IST
  • Share this:
फेसबुक के यूज़र्स को बुधवार रात से सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर घंटों समस्याओं से जूझने के बाद अब फेसबुक शुरू हो गया है. दुनिया भर के कई देशों में फेसबुक ग्रुप के कई ऐप्स पर यह समस्या रात करीब 9:30 बजे शुरू हुई. लोगों को पोस्ट करने या उस पर कमेंट करने में दिक्कत आ रही है. इसके अलावा कुछ यूज़र्स फेसबुक पर लॉगइन भी नहीं कर पा रहे थे, मगर अब इस दिक्कत को फिक्स कर दिया गया है. इसके बाद यूज़र्स फेसबुक का एक्सेस कर पा रहे हैं.

बता दें कि फेसबुक ठप होने के बाद यूज़र्स ने ट्विटर पर शिकायत करना शुरू कर दिया, जिसको लेकर फेसबुक ने कहा कि कुछ लोगों को फेसबुक की एप्लिकेशंस यूज़ करने में दिक्कत आ रही है. कंपनी की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया था, 'कुछ लोगों को फेसबुक से जुड़े ऐप्स यूज़ करने में दिक्क्त हो रही है. हमें इस प्रॉब्लम का पता चला है और इसे जल्द से ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं.'

ये भी पढ़ें:अब तक की सबसे बड़ी परेशानी में घिरा Facebook, 2008 के बाद पहली बार हुआ ऐसा



फेसबुक पर आ रही इस दिक्कत के बारे में कई लोगों ने ट्विटर जैसी दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर पोस्ट कर रहे हैं. यहां लोगों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के अलावा वॉट्सऐप पर ऐसी ही समस्या की शिकायत की है. कुछ यूजर्स का कहना है कि उन्हें वॉट्सऐप पर फ़ोटो, वीडियो या कोई मैसेज भेजने में दिक्कत आ रही है. बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप का मालिकाना हक फेसुबक के ही पास है.
ये भी पढ़ें: फेसबुक और इंस्टाग्राम पर क्यों आ रही है दिक्कत? कहीं ये वजह तो नहीं
Facebook और Instagram हुआ डाउन, ट्विटर पर यूजर्स ने ऐसे की शिकायत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज