लाइव टीवी

अब तक की सबसे बड़ी परेशानी में घिरा Facebook, 2008 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 8:07 AM IST
अब तक की सबसे बड़ी परेशानी में घिरा Facebook, 2008 के बाद पहली बार हुआ ऐसा
फेसबुक के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब इतने बड़े लेवल और इतनी देर तक समस्या बनी रही.

फेसबुक के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब इतने बड़े लेवल और इतनी देर तक समस्या बनी रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2019, 8:07 AM IST
  • Share this:
फेसबुक और इंस्टाग्राम के यूज़र्स को बुधवार रात से सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर कुछ समस्याओं से जूझना पड़ा. दुनिया भर के कई देशों में फेसबुक ग्रुप के इन प्लैटफॉर्म्स सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं. लोगों को पोस्ट करने या उस पर कमेंट करने में दिक्कत आ रही है.  फेसबुक के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब इतने बड़े लेवल और इतनी देर तक समस्या बनी रही. इससे पहले साल 2008 में इस पर ऐसी समस्या आई थी, लेकिन तब इसके करीब 15 लाख यूज़र्स जो अब बढ़कर सवा दो अरब हो चुके हैं.

फेसबुक ने माना है कि कुछ लोगों को फेसबुक की एप्लिकेशंस यूज़ करने में दिक्कत आ रही है. कंपनी की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'कुछ लोगों को फेसबुक से जुड़े ऐप्स यूज़ करने में दिक्क्त हो रही है. हमें इस प्रॉब्लम का पता चला है और इसे जल्द से ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं.'





यह दिक्कत रात करीब 9:30 बजे शुरू हुई, जो अभी भी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है. शुरुआत में लोगों को फेसबुक और इंस्टाग्राम लॉगइन करने, इन साइट्स पर कोई पोस्ट डालने या फिर किसी की पोस्ट पर कमेंट करने में दिक्कत आ रही थी. यह प्रॉब्लम स्मार्टफ़ोन ऐप्स के साथ डेस्कटॉप ब्राउज़र्स पर भी देखी गई.

फेसबुक पर आ रही इस दिक्कत के बारे में कई लोगों ने ट्विटर जैसी दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर पोस्ट कर रहे हैं. यहां लोगों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के अलावा वॉट्सऐप पर ऐसी ही समस्या की शिकायत की है. कुछ यूजर्स का कहना है कि उन्हें वॉट्सऐप पर फ़ोटो, वीडियो या कोई मैसेज भेजने में दिक्कत आ रही है. बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप का मालिकाना हक फेसुबक के ही पास है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2019, 7:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading