• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Facebook रोजाना डिलीट कर रहा 10 लाख अकाउंट, कहीं आपने भी तो नहीं की ये गलती

Facebook रोजाना डिलीट कर रहा 10 लाख अकाउंट, कहीं आपने भी तो नहीं की ये गलती

इस बात की जानकारी फेसबुक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने दी है

इस बात की जानकारी फेसबुक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने दी है

इस बात की जानकारी फेसबुक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने दी है

  • Share this:
    सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरुरी हो सकती है. जी हां, फेसबुक इन दिनों रोजाना 10 लाख अकाउंट डिलीट या ब्लॉक कर रहा है, जिसकी जानकारी फेसबुक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने दी है. इसके अलावा कंपनी ने दो नए फीचर शेयर यू वोटेड और कैंडिडेट कनेक्ट को लॉन्च किया है.

    दरअसल, अजीत मोहन ने जानकारी देते हुए कहा है कि फेसबुक इन दिनों रोजाना तकरीबन 10 लाख अकाउंट डिलीट या ब्लॉक कर रहा है. इन सभी फर्जी अकाउंट की पहचान आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग (एमएल) की मदद से की जा रही है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि भारत में होने वाला लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ करा सकें, इसके लिए हम पिछले 18 महीने से इसपर काम कर रहे हैं और इसके लिए दर्जनों लोगों की टीम लगाई गई है.

    वहीं मोहन ने ये भी कहा है कि हम जल्द ही सिंगापुर और डबलिन में नए रीजनल ऑपरेशन सेंटर शुरू करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें इंजीनियर, ऑपरेशन स्पेशलिस्ट और डाटा साइंटिस्ट की टीम को काम पर लगाया जाएगा. यहां भी एआई और एमएल की मदद से फेक न्यूज और कंटेंट पर रोक लगाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: लॉन्च हुआ दुनिया का पहला कलाई में बांधने वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत

    क्या है कैंडिडेट कनेक्ट फीचर
    बता दें कि कैंडिडेट कनेक्ट' फीचर से आप अपने लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के बारे में जान सकते हैं. इसके लिए आपको सेटिंग्स में एक बुकमार्क से या फिर न्यूजफीड में एक मैसेज से ऐक्सेस किया जा सकेगा. इसमें 20 सेकंड के एक वीडियो में कैंडिडेट वोटर्स को अपना परिचय दे पाएंगे और बताएंगे कि चुनाव जीतने पर वे अपने क्षेत्र की समस्याएं कैसे दूर करेंगे या उनकी वर्क स्ट्रेटजी क्या होगी. इसके अलावा यह फीचर लोगों को पोलिंग की जानकारी देगा.

    ये भी पढ़ें: धांसू कैमरे के साथ आज लॉन्च होगा Huawei P30 Pro स्मार्टफोन, यहां देखें लाइव

    क्या है शेयर यू वोटेड फीचर
    वहीं फेसबुक के अनुसार शेयर यू वोटेड फीचर का मकसद सोशल मीडिया यूजर्स को मतदान मे भाग लेने के लिए प्रेरित करना है. इसमें यूजर्स वोट करने के बाद अपनी तस्वीर शेयर कर सकेंगे और फेसबुक उन्हें एग्रिगेट कर एक एक कोलाज बनाएगा जिसमें फ्रेंडलिस्ट में शामिल उन दोस्तों की भी फोटो होगी जिन्होंने वोट किया है. इसके बाद यूजर्स उसे वीडियो के फॉर्मेट में शेयर कर सकेंगे. कंपनी का कहना है कि यह दोनों ही टूल 12 भारतीय भाषाओं में अवेलेबल होंगे.

    ये भी पढ़ें: धांसू कैमरे के साथ आज लॉन्च होगा Huawei P30 Pro स्मार्टफोन, यहां देखें लाइव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज