लाइव टीवी

Facebook पर देखना चाहते हैं स्पेशल फ्रेंड्स की फोटोज, तो अपनाएं ये तरीका

News18Hindi
Updated: March 26, 2019, 11:51 AM IST
Facebook पर देखना चाहते हैं स्पेशल फ्रेंड्स की फोटोज, तो अपनाएं ये तरीका
हम आपको अपने फेसबुक फंडे से बताएंगे कि कैसे आप अपने टाइमलाइन पर किसी भी दोस्त की स्टोरी सबसे पहले कैसे देख सकते हैं.

हम आपको अपने फेसबुक फंडे से बताएंगे कि कैसे आप अपने टाइमलाइन पर किसी भी दोस्त की स्टोरी सबसे पहले कैसे देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2019, 11:51 AM IST
  • Share this:
सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक का इस्तेमाल इन दिनों लगभग सभी लोग कर रहे हैं. वहीं अभी हाल ही में ऐसी जानकारी सामने आई थी कि फेसबुक यूजर्स की संख्या अब 2 अरब से ज्यादा हो चुकी है. ऐसे में अगर आप भी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं और आपको अपने टाइमलाइन पर अपने फ्रेंड से ज्यादा किसी पेज का न्यूज़ फीड ज्यादा दीखता है, लेकिन आपके फ्रेंड का न्यूज़ फीड कम दीखता है तो इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको अपने फेसबुक फंडे से बताएंगे कि कैसे आप अपने टाइमलाइन पर किसी भी दोस्त की स्टोरी सबसे पहले कैसे देख सकते हैं.

क्या होता है न्यूज़ फीड 
सबसे पहले आपको बता दें कि न्यूज़ फीड एक ऐसा फीचर है, जिससे आपको वेबसाइट पर हमेशा कुछ न कुछ नई चीजें दिखती रहती हैं. हालांकि, वह देश दुनिया की खबर हो सकती है या फिर आपके फ्रेंड की फोटो हो सकती है. ऐसे में आपके फेसबुक अकाउंट पर किसी दोस्त के न्यूज़ फीड से ज्यादा किसी पेज का न्यूज़ फीड ज्यादा दिख रहा है और आपके फ्रेंड का न्यूज़ फीड कम दिख रहा है तो इसके लिए आज हम आसान ट्रिक बता रहे हैं, जिसे फॉलो कर आप अपने टाइमलाइन में फर्जी न्यूज़ फीड पर रोक लगा सकेंगे.

ये भी पढ़ें: MacBook Air को टक्कर देने आ रहा Xiaomi का Notebook Air, आज होगा लॉन्च



इन टिप्स को करें फॉलो 
अगर आप अपने दोस्तों की पोस्ट या किसी स्पेशल पेज की अपडेट सबसे पहले अपनी न्यूज फीड में देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सेटिंग्स में  "News Feed Preferences" में जाकर प्रीफ्रेंस सेट करनी होगी. ऐसा करते ही आप जिन लोगों को या पेज को मार्क करेंगे, वे ब्लू स्टार के साथ आपकी न्यूज फीड में उपलब्ध रहेंगे.

ये भी पढ़ें: PUBG प्लेयर्स लगा रहे हैं WhatsApp पर सट्टा, हर दिन कमा रहे हैं इतने रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2019, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर