लाइव टीवी

बुरी खबर! आज से बंद हो रहा है Facebook 'Stories' से जुड़ा ये इंट्रेस्टिंग फीचर

News18Hindi
Updated: September 26, 2019, 8:45 AM IST
बुरी खबर! आज से बंद हो रहा है Facebook 'Stories' से जुड़ा ये इंट्रेस्टिंग फीचर
Facebook

फेसबुक (Facebook) इस प्रक्रिया को 26 सितंबर की सुबह 9 बजे शुरू करेगा. इसका मतलब है कि भारतीय यूज़र्स के लिए ग्रुप स्टोरीज फीचर 26 सितंबर की रात 9 बजकर 30 मिनट से गायब होना शुरू हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2019, 8:45 AM IST
  • Share this:
फेसबुक (Facebook) आज (26 सितंबर) अपना एक अहम फीचर बंद करने जा रहा है. इस फीचर का नाम है ग्रुप स्टोरी फीचर (Group Story Feature). दरअसल यह फीचर फेसबुक ग्रुप्स से जुड़ा है. इसके ज़रिए ग्रुप एडमिन्स (Group Admin) और मेंबर्स को अपने फेसबुक ग्रुप में वीडियो या फोटोज़ को स्टोरी की तरह पोस्ट करने का ऑप्शन मिलता था. ये स्टोरीज़ 24 घंटे के बाद अपने आप डिलीट हो जाती थी.

फेसबुक ने अपनी स्टेटमेंट में कहा है कि हम ग्रुप स्टोरेज़ को बंद कर रहे हैं. ऐसा इसलिए कि हम चाहते हैं कि ग्रुप्स के फीचर ऐसे हों जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को कनेक्ट कर सकें. बयान में कहा गया है, 'हम हमेशा अपने प्लैटफॉर्म पर यूज़र्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देना चाहते हैं.'

(ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! इन स्मार्टफोन्स पर अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट में आपका फोन तो नहीं...)



सबसे पहले सोशल मीडिया कमेंटेटर मैट नवारा (Matt Navarra) ने ट्विटर के ज़रिए इस बात की जानकारी दी थी कि फेसबुक ग्रुप स्टोरीज़ 26 सितंबर से काम नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें- भूलकर भी Google पर Search ना करें ये 10 बातें, मुसीबत में पड़ सकते हैं आप

वहीं Cnet से मिली जानकारी के मुताबिक फेसबुक इस प्रक्रिया को 26 सितंबर की सुबह 9 बजे शुरू करेगा. इसका मतलब है कि भारतीय यूज़र्स के लिए ग्रुप स्टोरीज फीचर 26 सितंबर की रात 9 बजकर 30 मिनट से गायब होना शुरू हो जाएगा. रिपोर्ट में बताया कि हर महीने फेसबुक पर करीब डेढ़ अरब लोग ग्रुप्स का इस्तेमाल करते हैं.
Loading...

ध्यान रहे इस फीचर के हटने से फेसबुक स्टोरीज़ फीचर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. फेसबुक के मेन पेज पर अभी भी लोग स्टोरीज़ स्टोरीज़ पोस्ट कर सकते है, जो कि 24 घंटे के बाद अपने आप हट जाती है. बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप स्टोरीज़ को भी फेसबुक पर शेयर करने का ऑप्शन शुरू हुआ है. इससे यूज़र्स अपने वॉट्सऐप स्टोरीज़ को सीधा फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे, जो कि स्टोरी की तरह दिखाई देगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 8:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...