WhatsApp में आ रही इस बड़ी दिक्कत को केरल के छात्र ने किया ठीक, फेसबुक ने इस तरह किया सम्मानित

अनंतकृष्णा ने इस समस्या की पहचान कर फेसबुक को इसकी सूचना दी और इस समस्या से निपटने के लिए समाधान सुझाया...

News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 1:47 PM IST
WhatsApp में आ रही इस बड़ी दिक्कत को केरल के छात्र ने किया ठीक, फेसबुक ने इस तरह किया सम्मानित
अनंतकृष्णा (फोटो क्रेडिट- मातृभूमि)
News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 1:47 PM IST
सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने मैसेजिंग साइट वॉट्सऐप पर आए एक बग को दूर करने के लिए केरल के एक छात्र को सम्मानित किया है. 19 साल के इस छात्र का नाम केएस अनंतकृष्णा है और वह बीटेक का छात्र है. केरल-आधारित मातृभूमि वीकली की रिपोर्ट के मुताबिक अनंतकृष्णा ने दो महीने पहले WhatsApp में इस खतरनाक बग की पहचान की थी. इस बग के कारण दूसरा शख्स बिना यूज़र की जानकारी के उसकी फाइलों को डिलीट कर सकता था.

अनंतकृष्णा ने इस समस्या की पहचान कर फेसबुक को इसकी सूचना दी और इस समस्या से निपटने के लिए समाधान सुझाया. जिसे इस्तेमाल करके फेसबुक ने इस समस्या को खत्म कर लिया. दो महीने तक ऑब्ज़र्वेशन के बाद फेसबुक ने छात्र को सम्मानित करने का फैसला किया.



Jio सिम यूज़र्स को 600 से ज़्यादा मुफ्त TV चैनल के साथ मिलती है ये खास सर्विस

फेसबुक ने अनंतकृष्णा को 500 डॉलर (लगभग 34 हज़ार रुपये) कैश अवॉर्ड देने के साथ ही उसे प्रतिष्ठित 'हॉल ऑफ फेम' में भी जगह देने का वादा किया है. इसके अलावा अनंतकृष्णा का नाम फेसबुक थैंक्स लिस्ट में 80वें स्थान पर दिखा. फेसबुक द्वारा एप्लीकेशन में गंभीर समस्याओं की पहचान करने पर कैश प्राइज अवॉर्ड और 'हॉल ऑफ फेम' में जगह दिया जाता है.

रिपोर्ट में बताया गया कि अनंतकृष्णा एथिकल हैकिंग पर रिसर्च कर रहे हैं. वह केरल पुलिस की रिसर्च एंड डेवलेपमेंट सेंटर 'केरल पुलिस साइबरडोम' के लिए भी काम करते हैं. भले ही फेसबुक के फाउंडर मार्क ज़ुकरबर्ग लगातार कोशिश कर रहे हैं कि फेसबुक व दूसरे प्लेटफॉर्म्स को सुरक्षित रखा जाए लेकिन जिस तरह की रिपोर्ट्स आ रही है उससे लग रहा है कि वह पूरी तरह से अपने काम में सफल नहीं हो पा रहे हैं.

कोई फोन मांगे तो पहले बदल लें ये एक Setting, कोई नहीं कर पाएगा ताक-झांक
दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड
Loading...

-WhatsApp पर टाइप नहीं, बोलकर भेजें किसी को भी Message, ये है तरीका
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...