• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • इंस्टाग्राम Reels फीचर में करेगा ये अपडेट, यूजर्स को मिलेगी बेहतरीन सुविधा

इंस्टाग्राम Reels फीचर में करेगा ये अपडेट, यूजर्स को मिलेगी बेहतरीन सुविधा

रील्स फीचर के लिए डेडिकेटेड बटन की हो रही टेस्टिंग

रील्स फीचर के लिए डेडिकेटेड बटन की हो रही टेस्टिंग

इंस्टाग्राम (Instagram) अपने यूजर्स को और अधिक सुविधा देने के लिए रील्स फीचर के लिए एक डेडिकेटेड बटन की टेस्टिंग कर रहा है.

  • Share this:
    इंस्टाग्राम (Instagram) ने भारत में अपने नए फीचर ‘Reels’ को लॉन्च कर दिया है. इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को और अधिक सुविधा देने के लिए रील्स फीचर के लिए एक डेडिकेटेड बटन की टेस्टिंग कर रहा है. फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले एक्सप्लोर बटन की जगह पर निचले नेविगेशन बार में रीलों के लिए एक अलग बटन पेश करने वाला है. यह बटन यूजर को सीधे उस वीडियों में ले जाने की सुविधा देगा जिसके बाद आप किसी अन्य वीडियो को देखने के लिए स्वाइप कर सकते हैं. इस एक्सप्लोर बटन को टॉप पर ले जाया गया है.

    वैसे तो इंस्टाग्राम ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, और यह सुविधा इंस्टाग्राम के नवीनतम अपडेट में उपलब्ध नहीं है. यह सुविधा अभी कुछ ही यूजर्स को उपलब्ध कराई गई है. यह बटन सर्च टैब के रूप में भी जाना जाता है, जिसे होम पेज के टॉप पर मैसेज के लिए आइकन के बगल में ट्रांसफर कर दिया गया है.

    इस तरह काम करता है Instagram Reels
    Instagram Reels की बात करें तो ये स्टैंडअलोन ऐप नहीं, बल्कि इंस्टाग्राम का ही एक फीचर है. इस ऐप से यूजर्स 15 सेकंड्स के मल्टी क्लिप बना सकते हैं. इस क्लिप में ऑडियो, इफेक्ट्स और नए क्रिएटिव टूल आसानी से ऐड किए जा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : यूजर्स को लगेगा झटका! Apple और Google ने लोकप्रिय गेम Fortnite को हटाया ऐप स्टोर से

    Reel को यूजर्स फीड के तौर पर पोस्ट कर सकेंगे और एक स्टोरी की तरह शेयर भी कर पाएंगे, जो कि 24 घंटे में गायब हो जाएगी. फ़ेसबुक ने कहा है कि इंस्टाग्राम रील्स फ़ीड पर शेयर कर सकते हैं. पब्लिक अकाउंट यूज़र्स से वाइडर इंस्टाग्राम कम्यूनिटी के साथ शेयर कर सकते हैं. रील्स ऐप से कोई भी इंस्टाग्राम पर क्रिएटर बन सकता है और नए ग्लोबल ऑडिएंस तक पहुंच सकता है.

    ये भी पढ़ें : Whatsapp ने रोका ये बेहतरीन फीचर, WABetaInfo ने ट्वीट कर दी जानकारी

    Instagram Reels में ऑडियो, एआर इफेक्ट्स, टाइमर एंड काउंटडाउन, अलाइन और स्पीड टूल्स दिए गए हैं. इन्हें यूज करके शॉर्ट क्लिप्स एडिट किए जा सकते हैं. इंस्टाग्राम इसे क्रिएटर्स के लिए एक अवसर के रूप में भी देखता है, जैसा कि TikTok ने किया था. बस फर्क ये है कि इंस्टाग्राम पहले से ही क्रिएटर्स के साथ पार्टनरशिप में है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज