फेसबुक ने किए ये बदलाव, अब ऐसे नजर आएगी आपकी हर Story

News18Hindi
Updated: November 14, 2017, 5:35 PM IST
फेसबुक ने किए ये बदलाव, अब ऐसे नजर आएगी आपकी हर Story
फेसबुक और मैसेंजर के स्टोरी फीचर में कुछ बदलाव करते हुए, अब फेसबुक दोनों को इंटेग्रेट कर दिया है. स्टोरी शेयरिंग फीचर को सरल बनाते हुए, फेसबुक की 'फेसबुक स्टोरी' और मैसेंजर की 'मैसेंजर डे' अब 'स्टोरीज़' नाम से जाने जाएंगे.
News18Hindi
Updated: November 14, 2017, 5:35 PM IST
हाल ही फेसबुक ने अपने अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म (व्हाट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम) में स्टोरी शेयर करने सुविधा दी है. स्टोरी फीचर के जरिए यूज़र्स छोटे वीडियो या इमेज को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है. यह स्टोरी अगले 24 घंटे तक नजर आती है.

फेसबुक ने इंटेग्रेट किया स्टोरी फीचर
फेसबुक ने अपने ऐप और मैसेंजर के स्टोरी फीचर में कुछ बदलाव किए हैं. फेसबुक दोनों को इंटेग्रेट करते हुए, स्टोरी शेयरिंग फीचर को सरल बेहद सरल बना दिया है. फेसबुक की 'फेसबुक स्टोरी' और मैसेंजर का 'मैसेंजर डे' को कंबाइन करते हुए, अब  'स्टोरीज़' नाम से जाने जाएंगे. फेसबुक के इस नए कंबाइन फीचर से फेसबुक और मैसेंजर पर आसानी से स्टोरीज शेयर की जा सकेंगी. जिसमें किसी एक प्लेटफार्म में स्टोरी शेयर करने के बाद, वह दोनों प्लेटफार्म पर नजर आएगी.

फेसबुक ने इंटेग्रेट की ऐप और मैसेंजर का स्टोरी फीचर


आसानी हुआ स्टोरी शेयरिंग फीचर
इससे पहले अगर यूज़र्स को स्टोरी शेयर करना होता था, तो वह पहले फेसबुक पर शेयर करते थे और उसके बाद मैसेंजर ऐप पर लेकिन इस नए कंबाइन फीचर्स से यूज़र्स को अब सिर्फ एक बार स्टोरी पोस्ट करनी होगी, जिसके बाद वह दोनों प्लेटफार्म पर नजर आएगी. फेसबुक ने यूज़र्स के अनुभव को बेहतर और सरल बनाने के लिए यह कदम उठाया है.



इस नए फीचर की खास बात यह है की अगर यूज़र ने कोई स्टोरी पहले ही किसी प्लेटफॉर्म में देख चुका है तो वह दूसरे प्लेटफार्म पर नजर नहीं आएगी.

ये भी पढ़ें:
VIDEO: ग्लास फिनिश बॉडी के साथ ऐसा दिखता है Moto X4
iPhone X के बाद तीन और आईफोन लगाएगा एप्पल
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर