Facebook यूजर्स के लिए ला रहा ये खास फीचर, अब आसानी से जान पाएंगे अपने पड़ोसियों के बारे में

इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने पड़ोसियों के बारे में और भी बेहतर तरीके से जान पाएंगे
इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने पड़ोसियों के बारे में और भी बेहतर तरीके से जान पाएंगे

फेसबुक Neighborhoods के नाम से जल्द ही एक खास फीचर लेकर आ रहा है, जिसके जरिए यूजर्स को अपने पड़ोसियों के बारे में और भी बेहतर तरीके से जानने में मदद मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 10:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) एक नए फीचर पर काम कर रही है, जिसके जरिए यूजर्स को अपने पड़ोसियों के बारे में और भी बेहतर तरीके से जानने में मदद मिलेगी. कंपनी फिलहाल इसकी टेस्टिंग कर रही है. इस फीचर को Neighborhoods के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. फेसबुक इस फीचर के जरिए मार्केट लीडर नेक्स्टडोर (Nextdoor) को पीछे छोड़ने की योजना पर भी काम कर रही है. जबकि, नेक्सटडोर आने वाले दिनों में आईपीओ लाने की तैयारी में है.

चल रही है टेस्टिंग
सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था. इसमें बताया गया है कि अभी फेसबुक का नया फीचर टेस्टिंग की शुरुआती स्टेज में है. इस पोस्ट में जो स्क्रीनशॉट दिख रहा है उस प्रोडक्ट को Neighborhoods कहा जा रहा है. इसमें यूजर्स अपना पता भरकर एक यूनिक प्रोफाइल बना सकते हैं. इस पर कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि, यह सच है कि फेसबुक कनाडा के Calgary मार्केट में नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है.





ये भी पढ़ें: फेस्टिव सेल में बंपर बिक्री, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर 3.1 अरब डॉलर के बिके सामान

Nextdoor पहले ही ला चुकी ये फीचर
फेसबुक से पहले नेक्स्टडोर ने ही 2008 में ये फीचर लेकर आ चुका है. कंपनी ने करीब 470 मिलियन डॉलर की फंडिंग भी जुटाई थी. इस फीचर में हर एक नेबरहुड्स खुद के मिनी सोशल नेटवर्क के रूप में काम करते हैं. लोग इससे पड़ोस में हो रही घटनाओं को भी पोस्ट करते हैं, जिसमें क्राइम जैसी घटना भी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज