Facebook हटा रहा है Messenger से ये इंट्रेस्टिंग फीचर, नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

जानें कौन सा है वह फीचर जो मैसेंजर से हटाया जा रहा है...

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 9:22 AM IST
Facebook हटा रहा है Messenger से ये इंट्रेस्टिंग फीचर, नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल
facebook
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 9:22 AM IST
फेसबुक अपने मैसेंजर से Instant Game फीचर को हटा रहा है. फेसबुक के मुताबिक इन इंस्टेंट गम्स को मैसेंजर से हटाकर फेसबुक की मेन ऐप में शिफ्ट कर दिया जाएगा. कंपनी का कहना है कि इसका मकसद मैसेंजर ऐप को हल्का और तेज करना है. बता दें कि कि मैसेंजर पर यूज़र्स लूडो क्लब, बास्केटबॉल, वर्ड्स विद फ्रेंड्स फ्रेंजी, Pac-Man और स्पेस इन्वेडर्स जैसे इंट्रेस्टिंग गेम्स खेल सकते हैं. इससे यूज़र्स अपने फ्रेंड्स के साथ चैटिंग और गेमिंग का मजा एक साथ ले सकते थे.

फेसबुक के गेम्स पार्टनरशिप के ग्लोबल डायरेक्टर लियो ऑलीब ने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि इंस्टेंट गेम्स को अब फेसबुक मेन ऐप पर शिफ्ट किया जाएगा ताकि मैसेंजर को लाइट(हल्का) और फास्ट(तेज़) बनाया जा सके. (ये भी पढ़ें- Jio यूज़र्स ध्यान दें! अब My Jio App में मिलेगी ये खास सर्विस, काम होंगे आसान)

facebook instant games


बदलाव के बाद फेसबुक के मेन ऐप पर मौजूद गेमिंग टैब को अब इंस्टेंट गेम्स का न्यू होम बनाया जाएगा. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि माइग्रेशन की प्रक्रिया को धीरे-धीरे पूरा की जाएगी. बताया जा रहा है माइग्रेशन के दौरान मैसेंजर ऐप सबसे पहले iOS यूज़र्स के लिए काम करना बंद करेगा.  (ये भी पढ़ें- Airtel Digital TV का सेट-टॉप बॉक्स हुआ सस्ता, HD बॉक्स में आए कई नए फीचर्स)

बताया गया कि कंपनी ऐसी प्लानिंग कर रही है कि  माइग्रेशन के दौरान डेवलपर्स और प्लेयर्स दोनों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. जो प्लेयर्स इंस्टेंट गेम पर एक्टिव हैं, हम उन्हें गेम की जगह बदलने की नोटिफिकेशन भेजेंगे. साथ ही उन्हें गाइड भी किया जाएगा.

बता दें कि Facebook ने हाल ही में हुए F8 कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि वह मेसेंजर ऐप को पहले से और बेहतर और फास्ट बनाने के लिए कई जरूरी बदलाव करने वाला है. तो हो सकता है कि ये माइग्रेशन भी बदलाव  का एक हिस्सा हो. (ये भी पढ़ें- फोन से मिनटों में बुक करें ट्रेन का जनरल टिकट, लाइन में लगने की झंझट ही खत्म)
First published: July 29, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...