Facebook में भी दिखेगा TikTok जैसा फीचर! चल रही टेस्टिंग, जल्द बना सकेंगे शॉर्ट वीडियो

फेसबुक शॉर्ट वीडियो फीचर की कर रहा टेस्टिंग

फेसबुक शॉर्ट वीडियो फीचर की कर रहा टेस्टिंग

Facebook भारतीय यूजर्स के लिए TikTok की तरह एक शॉर्ट वीडियो फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. Facebook ने हाल ही में टिक टॉक जैसा फीचर Instagram में Reels लॉन्च किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 3:19 PM IST
  • Share this:
भारत में चाइनीज ऐप TikTok पर बैन लगने के बाद उसके विकल्प के तौर पर कई सारे ऐप्स सामने आए हैं. Facebook ने हाल ही में टिक टॉक जैसा फीचर Instagram में Reels लॉन्च किया था. अब कंपनी फेसबुक के मेन ऐप में भारतीय यूजर्स के लिए भी एक शॉर्ट वीडियो फीचर की टेस्टिंग कर रही है. कंपनी जल्द ही यह फीचर ऑफिशल लॉन्च कर सकती है. फ़ेसबुक के मुख्य ऐप में शॉर्ट वीडियो क्लिप्स बनाने वाले एक फ़ीचर की टेस्टिंग कई यूजर से साथ की जा रही है जो फ़ीड में दिखेगा. इस ऐप के भारत में करोड़ों यूजर्स थे, ऐसे टाइम में Facebook के लिए ये अच्छा मौक़ा साबित हो सकता है.

इस फीचर में यूजर्स को Create Short Video का ऑप्शन भी दिया गया है, जिसपर टैप करते ही फेसबुक कैमरा ओपन हो जाता है. इस फीचर के तहत शॉर्ट वीडियो में टेक्स्ट भी ऐज किया जा सकता है. इसके साथ ही टिक टॉक जैसे ही इसमें बैकग्राउंड म्यूज़िक ऐड किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : 26 अगस्त को लॉन्च होगा Asus ZenFone 7! मिलेगी 4115mAh की बैटरी और 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट



ऐसा है Instagram Reels-
Instagram Reels की बात करें तो ये स्टैंडअलोन ऐप नहीं, बल्कि इंस्टाग्राम का ही एक फीचर है. इस ऐप से यूजर्स 15 सेकंड्स के मल्टी क्लिप बना सकते हैं. इस क्लिप में ऑडियो, इफेक्ट्स और नए क्रिएटिव टूल आसानी से ऐड किए जा सकते हैं. Reel को यूजर्स फीड के तौर पर पोस्ट कर सकेंगे और एक स्टोरी की तरह शेयर भी कर पाएंगे, जो कि 24 घंटे में गायब हो जाएगी. फ़ेसबुक ने कहा है कि इंस्टाग्राम रील्स फ़ीड पर शेयर कर सकते हैं. पब्लिक अकाउंट यूज़र्स से वाइडर इंस्टाग्राम कम्यूनिटी के साथ शेयर कर सकते हैं. रील्स ऐप से कोई भी इंस्टाग्राम पर क्रिएटर बन सकता है और नए ग्लोबल ऑडिएंस तक पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें : Realme C12 और Realme C15 भारत में हुए लॉन्च, कम में कीमत में मिल रही कई सारी खूबियां

Instagram Reels में ऑडियो, एआर इफेक्ट्स, टाइमर एंड काउंटडाउन, अलाइन और स्पीड टूल्स दिए गए हैं. इन्हें यूज करके शॉर्ट क्लिप्स एडिट किए जा सकते हैं. इंस्टाग्राम इसे क्रिएटर्स के लिए एक अवसर के रूप में भी देखता है, जैसा कि TikTok ने किया था. बस फर्क ये है कि इंस्टाग्राम पहले से ही क्रिएटर्स के साथ पार्टनरशिप में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज