लाइव टीवी

बदल गया है Facebook का लोगो, अब दिखेगा कुछ ऐसा

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 4:13 PM IST
बदल गया है Facebook का लोगो, अब दिखेगा कुछ ऐसा
कंपनी इस नए लोगो के जरिए अपने आप को ऐप से अलग प्रमोट करेगी. साथ ही इस नए लोगो से कंपनी को फेसबुक ऐप (Facebook App) से अलग पहचान मिलेगी.

कंपनी इस नए लोगो के जरिए अपने आप को ऐप से अलग प्रमोट करेगी. साथ ही इस नए लोगो से कंपनी को फेसबुक ऐप (Facebook App) से अलग पहचान मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
फेसबुक (Facebook) ने पैरेंट कंपनी के तौर पर अपना अलग लोगो (Logo) लॉन्च किया है. पैरेंट कंपनी का यह लोगो फेसबुक ऐप के लोगो से अलग होगा. इस नए लोगो में यूज़ किए गए सारे लेटर्स यानी अक्षर कैपिटल (FACEBOOK) में होंगे. पैरेंट कंपनी फेसबुक के अंतर्गत फेसबुक ऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप, ओकुलस, वर्कप्लेस, पोर्टल और कैलिब्रा (डिजिटल करेंसी लिब्रा प्रोजेक्ट) आते हैं. बता दें कि आने वाले हफ्तों में फेसबुक अपनी नई वेबसाइट के साथ-साथ अपने प्रोडक्ट्स और मार्केटिंग मैटेरियल्स में नए ब्रांड का उपयोग करने लगेगा. कंपनी इस नए लोगो के जरिए अपने आप को ऐप से अलग प्रमोट करेगी. साथ ही इस नए लोगो से कंपनी को फेसबुक ऐप से अलग पहचान मिलेगी.

फेसबुक के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी एंटोनियो लुसियो ने कहा, 'इस नए लोगो को खास ब्रांडिंग के लिए तैयार किया गया है. उन्होंने आगे कहा है कि लोगो के विजुअल को ऐप से अलग दिखाने के लिए कस्टम टाइपोग्राफी और कैपिटलाइजेशन का इस्तेमाल किया है. हम एक नए कंपनी के लोगो को पेश कर रहे हैं और आगे फेसबुक कंपनी को फेसबुक ऐप से अलग कर रहे हैं, जो अपनी ब्रांडिंग बनाए रखेगा.' उन्होंने कहा कि लोगो को बदलने के पीछे ये भी मकसद है कि लोगों को पता होना चाहिए कि आखिर वे किस कंपनी की सेवाएं यूज़ कर रहे हैं.



फेसबुक अभी तक अपने सोशल नेटवर्क साइट यानी फेसबुक ऐप का ही लोगो यूज़ करती रही है लेकिन अब उससे अलग दिखने के लिए कंपनी ने ये फैसला किया है. इस लोगो से पैरेंट कंपनी और फेसबुक ऐप को अलग करने में मदद मिलेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...