लाइव टीवी

नहीं Delete होंगी आपकी फोटोज़-वीडियोज़! आ रहा है Google Photos से जुड़ा नया फीचर

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 11:55 AM IST
नहीं Delete होंगी आपकी फोटोज़-वीडियोज़! आ रहा है Google Photos से जुड़ा नया फीचर
फेसबुक का नया टूल

जानें क्या है फेबसुक की यह नई सुविधा और कैसे आसान हो जाएगा फोटो सेव करना...यहां जानें सारी डिटेल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 11:55 AM IST
  • Share this:
सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक (social media giant facebook) ने ऐसे टूल (facebook new tool) का ऐलान किया है, जिससे यूज़र्स का काम बहुत आसान होने वाला है. फेसबुक के नए टूल से यूज़र्स फेसबुक से अपनी फोटोज़ (photos and video transfer) और वीडियो को सीधा गूगल फोटोज़ (google photos) पर ट्रांसफर कर सकेंगे. फेसबुक के इस फीचर को फिलहार आयरलैंड में पेश किया है, और अगले साल की शुरुआत में यह दुनियाभर में पेश कर दिया जाएगा. कंपनी का यह टूल पिछले साल ऐलान किए गए ‘Data Transfer Project’ का हिस्सा है.

आसान होगा फोटो-वीडियो ट्रांसफर करना
फेसबुक का डेटा ट्रांसफर प्रॉडेक्ट ऐपल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और ट्विटर के साथ मिलकर यूज़र्स को अपने डेटा ऑनलाइन सर्विसेज के बीच ट्रांसफर करने का एक आसान तरीका उपलब्ध कराएगा.

(ये भी पढ़ें-आज से महंगा हो गया कॉल करना, जानें Vodafone-Idea और Airtel यूज़र्स के लिए कितना बढ़ा खर्च)

फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि इस प्रॉजेक्ट का मकसद यूज़र्स के लिए अलग-अलग और हर साइज की सर्विसेज के बीच सिक्योर तरीके से एक सर्विस से दूसरी सर्विस में डेटा ट्रांसफर करना है. इसका मतलब यह हुआ कि आपकी फेसबुक की फोटोज़ डिलीट हो भी गईं, तो गूगल फोटोज़ में सेव रहेंगी.

आसानी से ट्रांसफर होंगी फोटोज़-वीडियोज़ (photo: facebook blog)
आसानी से ट्रांसफर होंगी फोटोज़-वीडियोज़ (photo: facebook blog)


(ये भी पढ़ें- करोड़ों मोबाइल यूज़र्स के लिए बड़ी खबर, बिना नेटवर्क के भी फोन से कर सकेंगे Call) इससे इन सर्विसेज का इस्तेमाल करने वालों का डेटा पोर्टेबल हो जाएगा. कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि सभी डेटा ट्रांसफर्स एनक्रिप्टेड होंगे और ट्रांसफर किए जाने से पहले यूजर्स से पासवर्ड मांगा जाएगा.

फेसबुक ने बताया कि डेटा ट्रांसफर प्रॉजेक्ट एक ओपन सोर्स प्लैटफॉर्म होगा, जिसकी मदद से ऑनलाइन सर्विस प्रोवाइडर्स अपनी ज़रूरत के हिसाब से डेटा ट्रांसफर कर सकेंगे. नया टूल फेसबुक सेटिंग्स में ‘Your facebook information’ के तहत मिलेगा. यहीं पर इनफॉरमेशन डाउनलोड करने का टूल मौजूद है.

(ये भी पढ़ें-ALERT! Paytm-गूगल पे जैसे ई-वॉलेट से चोरी किए जा रहे पैसे, हैकर्स ने निकाला नया तरीका)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 11:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर