ट्विटर के बाद अब फेसबुक ने भी दिवाली पर लॉन्च किया नया फीचर, दोस्तों को दें ये 'चैलेंज'

इस चैलेंज के लिए आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स को भी नॉमिनेट कर सकते हैं.
इस चैलेंज के लिए आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स को भी नॉमिनेट कर सकते हैं.

दिवाली के मौके पर फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए दिवाली ग्रिटिंग लॉन्च कर दिया है. इंस्टाग्राम ने भी एक दिवाली थीम का ऑग्युमेंट रियलिटी फिल्टर ( Augment Reality Filter) फीचर डाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 6:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने भी दिवाली (Diwali) की तैयारी कर ली है. फेसबुक ने हर साल की तरह इस दिवाली भी अपने यूजर्स के लिए दिवाली ग्रिटिंग (Diwali Greeting) लॉन्च कर दिया है. फेसबुक यूजर्स इस खास फीचर से अपने अकाउंट पर अपने फेसबुक फ्रेंड्स (Facebook Friends) को दिवाली की बधाई दे सकते हैं.

फेसबुक ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर #DiwaliAtHomeChallenge का हैशटैग भी दिया है. बता दें कि इससे पहले एक अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने दिवाली इमोजी जोड़ा है. ट्विटर के इस दिवाली इमोजी एक जलता हुआ दीया है. वहीं, फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम (Instagram) ने भी एक दिवाली थीम का ऑग्युमेंट रियलिटी फिल्टर ( Augment Reality Filter) फीचर डाला है.

यह भी पढ़ें: PUBG Mobile खेलने वालों के लिए खुशखबरी, नये अवतार में वापस आ रहा ये गेमिंग ऐप



ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल
फेसबुक कंपनी का कहना है कि फेसबुक यूजर्स अपने अकाउंट पर अपनी पसंद की दिवाली थीम बैकग्राउंड को सेट कर इस दिन को अपने दोस्तों संग सेलिब्रेट कर सकते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पहले फेबबुक एप से फेसबुक अवतार बनाना होगा. इसके बाद क्रिएट पोस्ट पर जाकर ब्रैकग्राउंड पर क्लिक करना होगा. इसके बाद दिवाली बैकग्राउंड पर क्लिक करें.

दोस्तों को दें दिवाली एट हॉम चैंलेंज
ठीक इसी तरह लोगों को कोरोना काल में घर पर ही दिवाली मनाने के लिए उत्साहित करने के लिए सोशल मीडिया पर दिवालीएटहॉमचैलेंज हैशटैग को शेयर कर सकते हैं. इस हैशटैग का इस्तेमाल कर यूजर्स इसमें फोटो, वीडियो और आप कैसे दिवाली मना रहे हैं, अपने फेसबुक फ्रेंड्स संग साझा कर सकते हैं. इतना ही नहीं इसमें आप डावाईई वीडियो भी बना सकते हैं जिसमें आपको यह पता चलेगा की बिजली बल्ब, कैंडलहोल्डर, दीया और लालटेन को कैसे रिसाइकिल करना है. साथ ही आप प्लेटफॉर्म पर #DIYDiwaliChallenge के जरिए अपने फेसबुक फ्रेंड को चैलेंज भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अब पहले की तरह नहीं रहेगा Amazon, Netflix जैसे OTT का एक्सपीरिएंस, हुआ ये बदलाव

ट्विटर ने दिया '#LightUpALife' हैशटैग
वहीं, एक अन्य मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्टिटर इंडिया ने एक दिन पहले ही (10 नवंबर) को दिवाली इमोजी जोड़ा था. इसमें एक जलते हुए दीए का इमोजी दिख रहा है. माइक्रो ब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर ने दावा किया है कि यह नया दिवाली इमोजी यूजर्स में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करेगा. इसके लिए ट्विटर ने इसे #LightUpALife हैशटेग भी दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज