अपना शहर चुनें

States

जल्द Facebook ला रहा है एक धांसू फीचर! यूजर्स को पहली बार मिलेंगी कई सहूलियतें, जानिए कैसे करेगा काम?

जल्द Facebook ला रहा है एक धांसू फीचर! यूजर्स को पहली बार मिलेंगी कई सहूलियतें
जल्द Facebook ला रहा है एक धांसू फीचर! यूजर्स को पहली बार मिलेंगी कई सहूलियतें

भारत में सबसे ज्यादा चलने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook)जल्द एक नया फीचर लाने वाली है. फेसबुक अपने मेसेंजर ऐप (Facebook Messenger App) के लिए नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 16, 2020, 11:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में सबसे ज्यादा चलने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook)जल्द एक नया फीचर लाने वाली है. फेसबुक अपने मेसेंजर ऐप (Facebook Messenger App) के लिए नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. इस फीचर से मेसेंजर ऐप के यूजर्स को एडिशनल सिक्यॉरिटी मिलेगी. Engadget की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर से मेसेंजर ऐप को बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन टूल मिलेगा जिसका इस्तेमाल यूजर फेस आईडी या फिंगरप्रिंट के जरिए कर सकेंगे. आपको बता दें कि ये फीचर वॉट्सऐप में पहले से मौजूद है. इस फीचर के जरिए यूजर ऐप में लॉक की टाइमिंग भी सेट कर सकेंगे जैसा कि वॉट्सऐप में होता है.

नए फीचर में होगा खास
इस फीचर की मदद से यूजर्स को ऐप को लॉक करने के लिए 4 ऑप्शन मिलेते हैं. इसमें एक विकल्प 'आफ्टर आई लीव मेसेंजर' का है. यानी जैसे ही आप ऐप से बाहर निकलेंगे ऐप लॉक हो जाएगा. इसके अलावा आप 1 मिनट, 15 मिनट और 1 घंटे का ऑप्शन चुन सकेंगे.

ये भी पढ़ें:- कुछ सेकेंड में 70 हज़ार बिक जाने वाले Realme के इस फोन पर आज पाएं भारी छूट




वॉट्सऐप ऐप लॉक से ज्यादा से काम करेगा 
मेसेंजर पर यह फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा जैसे वॉट्सऐप पर करता है. हालांकि वॉट्सऐप पर यूजर्स को ऐप लॉक करने के लिए 3 विकल्प मिलते हैं लेकिन मेसेंजर में इसके लिए आपको चार ऑप्शन मिलेंगे.

चल रही है टेस्टिंग
फेसबुक के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक अभी यह फीचर टेस्टिंग फेज में हैं और कुछ iOS यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. जल्द ही यह फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा.

सेफ्टी नोटिस फीचर भी ला चुका है फेसबुक
हाल ही में यूजर्स को स्कैम से बचाने के लिए फेसबुक ने 'सेफ्टी नोटिस' फीचर लांच किया था. इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी सस्पीसियश ऐक्टिविटी का अलर्ट पा सकेंगे. यह फीचर यूजर्स को स्कैम पहचानने के बारे में भी जानकारी देता है.

ये भी पढ़ें:- जल्द आ रहा है Xiaomi का एक और सस्ता स्मार्टफोन Redmi 9A, लीक हुए कई फीचर्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज