फेसबुक पर चैटिंग करने के लिए नहीं डाउनलोड करना होगा Messenger App

फेसबुक मैसेंजर बंद होने के बाद कैसे कर पाएंगे चैटिंग, यहां जानिए!

News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 10:59 AM IST
फेसबुक पर चैटिंग करने के लिए नहीं डाउनलोड करना होगा Messenger App
फेसबुक मैसेंजर बंद होने के बाद कैसे कर पाएंगे चैटिंग, यहां जानिए!
News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 10:59 AM IST
दोस्तों से चैट करने के लिए फेसबुक मैसेंजर सबसे आसान तरीका है. कुछ लोग अपने फोन में फेसबुक ऐप की बजाय केवल मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं. अगर आप अपने फोन में फेसबुक डाउनलोड भी करते हैं तो आपको चैंटिग के लिए मैसेंजर ऐप डाउनलोड करना पड़ता है.

लेकिन अब खबर आ रही है कि अब किसी भी फेसबुक यूजर को चैटिंग करने के लिए अलग से मैसेंजर ऐप डाउनलोड नहीं करना होगा, बल्कि मैसेंजर फंक्शन को फेसबुक ऐप में ही ऐड कर दिया गया है. इस बात की जानकारी ऐप्लिकेशन रिसर्चर जेन मांचुन वांग ने कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर कर दी है.



ये भी पढ़ें- एक महीने में दूसरी बार Facebook, WhatsApp और इंस्टाग्राम डाउन, लोग परेशान

दरअसल, ऐप्लिकेशन रिसर्चर जेन मांचुन वांग ने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर किए हैं, जिसमें सबसे ऊपर मैसेंजर का आइकन बना दिख रहा है, जिसे क्लिक करने के बाद यूजर्स को फेसबुक कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट दिखाई देगी. ऐसे में यह साफ हो गया है कि यूजर अब पहले के तरह ही फेसबुक ऐप में मैसेंजर का लाभ ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें:  अब ममता बनर्जी पर आने वाली है फिल्म, सेंसर बोर्ड से मिला सर्टिफिकेट

बता दें, फेसबुक ने साल 2011 में मैसेंजर ऐप को लॉन्च किया था. उस समय भी यूजर्स बिना मैसेंजर ऐप को डाउनलोड किए किसी से भी चैटिंग कर सकते थे, लेकिन फेसबुक ने तीन साल बाद मैसेंजर फीचर को मेन फेसबुक ऐप से हटा दिया था, लेकिन अब इन फीचर को फेसबुक ने एक बार फिर शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- टिकटॉक पर रोक हटाने से SC का इंकार, ये है करोड़ों को दीवाना बनाने वाली इस ऐप की पूरी कहानी
Loading...

हालांकि, फेसबुक चैट ऑप्शन के इस फीचर में एक खामी यह है कि आप इससे किसी दूसरे यूजर को वीडियो या वॉइस कॉल नहीं कर पाएंगे क्योंकि इसके लिए आपको अलग से मैसेंजर ऐप अलग से डाउनलोड करना होगा. फ़िलहाल अभी यह फीचर सभी के लिए अपडेट नहीं हुआ है, लेकिन कुछ यूजर्स ने इसे स्पॉट किया है.

वहीं इस फीचर को फिर से शुरू करने के पीछे ये भी कारण बताया जा रहा है कि कंपनी ने अभी हाल ही में ऐसी जानाकरी दी थी कि यूजर्स अपने फेसबुक मैसेंजर से ही किसी को भी वॉट्सऐप या इंस्टाग्राम पर संदेश भेज सकेंगे. ऐसे में फेसबुक चैट ऑप्शन का यह नया फीचर इंटीग्रेट करने में मदद करेगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार