अब Facebook पर अनचाही न्यूज़फीड से मिलेगा छुटकारा

फेसबुक पर अनफॉलो करने से बेहतर 'Snooze' ऑप्शन के साथ म्यूट कर सकेंगे फ्रेंड की नोटिफिकेशन

News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 5:36 PM IST
अब Facebook पर अनचाही न्यूज़फीड से मिलेगा छुटकारा
फेसबुक पर 'Snooze' ऑप्शन के साथ म्यूट कर सकेंगे फ्रेंड की नोटिफिकेशन
News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 5:36 PM IST
फेसबुक जल्द एक नया फीचर लेकर आ रहा है,  जिसमें यूज़र्स को फ्रेंड या किसी पेज से मिलने वाली अनचाहे नोटिफिकेशन को म्यूट करने का ऑप्शन मिल सकेगा.

फेसबुक पर फ्रेंड्स और उनके म्यूच्यूअल फ्रेंड्स से मिलने वाली तमाम अपडेट न्यूज़फीड को पूरा भर देती है. ऐसे में उन फ्रेंड या पेज को अनफॉलो करने की बजाए, बीच का रास्ता निकलते हुए फेसबुक नया फीचर लेकर आने वाला है.

परमानेंट किसी फ्रेंड को म्यूट करने से बेहतर यूज़र किसी दोस्त को कुछ समय के लिए म्यूट कर सकेंगे, जो एक निश्चित समय के बाद खुद अनम्यूट हो जाएगा. फेसबुक का यह नया 'Snooze' फीचर उन लोगो के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होगा, जिनका बड़ा सोशल मीडिया सर्किल है. इस फीचर के साथ वो लोग आसानी से अपनी न्यूज़फीड को मैनेज कर सकेंगे. यह बिलकुल वैसा ही है, जैसे आप व्हॉट्सएप में कुछ चुने हुए ग्रुप को म्यूट कर सकते है.

किसी पोस्ट के कार्नर में मौजूद थ्री डॉट्स पर क्लिक कर पर, आने वाले ऑप्शन में यह फीचर मौजूद होगा. फिलहाल अभी इस बात कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं कि फेसबुक यह फीचर यूज़र्स के लिए कब लेकर आ रहा है.

ये भी पढ़ें:
डेटा ट्रांसफर के लिए कमाल की है WHATSAPP की ये Trick
VIDEO: ऐसा है बिना होम बटन वाले iPhone X का लुक 
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर