अपना शहर चुनें

States

डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट Restore होगा या नहीं, Facebook का ओवरसाइट बोर्ड करेगा फैसला

डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप

फेसबुक (Facebook) ने तीन साल पहले स्वतंत्र एक्सपर्ट्स वाले ओवरसाइट बोर्ड (Facebook) का गठन किया था.

  • Last Updated: January 22, 2021, 5:56 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के अकाउंट के बारे में फेसबुक का ओवरसाइट बोर्ड (Facebook Oversight Board) फैसला करेगा. फेसबुक ने स्वतंत्र एक्सपर्ट्स से इस बात पर फैसला लेने को कहा है कि ट्रंप के अकाउंट पर लगी रोक को जारी रखा जाये या हटाया जाए.

फिलहाल ट्रंप का फेसबुक अकाउंट सस्पेंड है
इस महीने की शुरुआत में 6 जनवरी को कैपिटल (संसद भवन) पर ट्रंप के समर्थकों के हंगामे के बाद फेसबुक और उसकी सबसिडरी इंस्टाग्राम ने पूर्व राष्ट्रपति के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है. फेसबुक ने तीन साल पहले स्वतंत्र एक्सपर्ट्स वाले ओवरसाइट बोर्ड का गठन किया था.

ये भी पढ़ें- Budget Expectation: रियल एस्टेट सेक्टर की उम्मीद, अफोर्डेबल हाउसिंग की अपर लिमिट बढ़ने से होगा डिमांड में इजाफा
बोर्ड का फैसला फेसबुक के लिए होगा बाध्यकारी 


बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि उसे इस संबंध में फेसबुक से अनुरोध प्राप्त हुआ है. फेसबुक ने यूजर के राजनेता होने की स्थिति में अकाउंट निलंबित करने संबंधी नीतिगत सुझाव भी बोर्ड से मांगा है. बोर्ड ने एक बयान में कहा, ''इस मामले में बोर्ड का फैसला फेसबुक के लिए बाध्यकारी होगा. बोर्ड का फैसला तय करेगा कि क्या ट्रंप के अकाउंट का निलंबन अनिश्चित समय के लिए जारी रहेगा.''



ये भी पढ़ें- PNB खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, 1 फरवरी से इन ATM से नहीं निकाल पाएंगे पैसा, बैंक ने कहा...!

5 सदस्यीय रिव्यू पैनल के पास भेजा जाएगा मामला
ओवरसाइट बोर्ड ने कहा कि आने वाले दिनों में इस मामले को एक पांच सदस्यीय रिव्यू पैनल के पास भेजा जाएगा. समिति के एक निर्णय के पहुंच जाने के बाद निष्कर्षों को पूरे बोर्ड के समक्ष रखा जाएगा. बोर्ड बहुमत से कोई फैसला लेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज