लाइव टीवी

फेसबुक बंद कर रहा है अपनी ये सर्विस, इस महीने के बाद नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

News18Hindi
Updated: May 4, 2019, 4:08 PM IST
फेसबुक बंद कर रहा है अपनी ये सर्विस, इस महीने के बाद नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल
जानें कौन सी सर्विस बंद कर रहा है Facebook...

जानें कौन सी सर्विस बंद कर रहा है Facebook...

  • Share this:
फेसबुक ने अपने ग्रुप वीडियो चैट 'Houseparty' के क्लोन ऐप को बंद करने का फैसला किया है. 'द वर्ज' में पब्लिश रिपोर्ट के मुताबिक, बोनफायर नाम की क्लोन ऐप इसी महीने काम करना बंद कर देगी. रिपोर्ट में बताया गया कि फेसबुक ने इस ऐप की टेस्टिंग 2017 में शुरू की थी.

फेसबुक ने एक बयान में कहा कि मई में हम 'बोनफायर' को बंद कर रहे हैं. हमने इससे जो भी सीखा है उन तत्वों को हम आने वाले समय और  लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स में शामिल करेंगे.

फेसबुक की मेन ऐप 'हाउसपार्टी' एक ग्रुप वीडियो चैट ऐप है, जिसमें यूज़र्स को ऐप ओपन करने पर पता चल जाता है कि कौन-कौन ऑनलाइन हैं. इससे वो अपने पसंदीता यूज़र्स से वीडियो चैट कर सकते हैं.




फेसबुक ने F8 कॉन्फ्रेंस में किए ये ऐलान



फेसबुक ने हाल ही में हुई एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कई कमाल के फीचर्स के साथ फेसबुक मैसेंजर का डेस्कटॉप वर्जन लॉन्च करने का ऐलान किया है. मैसेंजर ऐप को विंडोज और macOS दोनों के लिए लॉन्च किया जाएगा. इसमें ग्रुप मैसेजिंग, वीडियो चैट, GIF भेजने की सुविधा मिलेगी. फेसबुक ने बताया कि अभी इस ऐप की टेस्टिंग की जा रही है. इस साल के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा.

इसके अलावा ग्रुप व्यूइंग (group viewing) नाम का एक और फीचर आने वाला है. इसका इस्तेमाल कर आप और आपके दोस्त एक साथ वीडियो देख सकेंगे. साथ ही वीडियो के चलने पर उसमें कॉमेंट्री भी कर सकते हैं. अपना रिएक्शन भी दे सकते हैं.

हालांकि, यह साफ नहीं है कि कौन सा वीडियो प्लेटफॉर्म इस फीचर को सपोर्ट करेगा? लेकिन, फेसबुक का कहना है कि यह प्लेटफाॅर्म पर शेयर किए जा रहे किसी कॉन्टेंट पर काम करेगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 4, 2019, 2:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading